Video: धरती में नरक है ये देश, जेल में महिलाओं के साथ सैनिक बनाते है संबंध

0
116

नई दिल्ली: आज उत्तर कोरिया के रवैया विश्व के अन्य देशों के लिए सिर दर्द बना हुआ है। हल वक्त युद्ध और अपनी ताकत से दूसरों को डराने वाला उत्तर कोरिया अपने सिर फिरे तानाशाह  किम जोंग की चपेट में है। इसने अमेरिका के लिए भी कई बार मुश्किल खड़ी की है। किम जोंग का भाषण केवल युद्ध को न्यौता देता है। किम जोंग का दूसरों को धमकी अपने लोगों के साथ निरक व क्रूर व्यवहार अन्य देशों को भी डराता है।

Image result for जेलर करते है महिलाओं का रेप

उत्तर कोरिया की जेलों में बंद कैदियों की हालात के बारे में एक कोरियन नागरिक ने ऐसा खुलासा ने जिसने धरती और इंसानियत को शर्मसार किया। पुरुष कैदियों के अलावा महिला कैदियों की हालत बदतर है। यहां पर जेल में कैद होने से बेहतर है मौत की सजा मिल जाए। इन खुलासों ने दुनिया भर के लोगों के रोंगटे खड़े कर दिए है। बताया गया कि जोल में नरक जैसा माहौल है।  देश में वन मैन सरकार ,पालिसी और करता-धर्ता लागू होने के कारण दुनिया का कोई भी मानवाधिकार संगठन इस मामले में कुछ नहीं कर सकता  दुनिया का कोई भी देश उत्तर कोरिया के आतंरिक मामलों में दखल नहीं दे सकता। यह खुलासा एक महिला द्वारा किया गया है।

Image result for जेलर करते है महिलाओं का रेप

उत्तर कोरिया की एक जेल में बतौर महिला गॉर्ड नौकरी कर चुकी ‘लिम-हए-जिन’ ने बताया कि इस छोटे से देश की जेलों में करीब 2 लाख कैदी है। लिम ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया की कैदियों के साथ इतना दर्दनाक व्यवहार होता है कि जिसकी कल्पना भी नहीं हो सकती। खासकर महिला कैदियों के लिए तो मरना जेल में रहने से बेहतर है।

इन जेलों में महिलाओं के साथ जबरदस्ती रेप किया जाता है। ये जेल में मौजूद सैनिक ही करते हैं। इस महिला गॉर्ड ने लगभग 7 सालों तक यह सबकुछ अपनी आंख के सामने होते हुए देखा। कैदियों को जिन्दा जला देना और सर कलम कर देना यहां की जेलों में आम बात और अगर कोई कैदी भागने की कोशिश करे तो उसके साथ वो सलूक किया जाता है की वो मौत की भीख मांगता है। यहां के गॉर्डस को सख्त आदेश दिए जाते है की कैदियों के साथ बद से बदतर व्यवहार किया जाए और कोई रहम न किया जाए। किम जोंग के लीडर बनने के बाद ये इस तरह के अमानवीय जेलों की यूनिट्स को और बढ़ाया गया है मतलब साफ़ है की किम के शासन में उत्तर कोरिया में जेलों जुल्म पहले से कही ज्यादा बढ़ गए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here