इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रों ने खाई कसम,नहीं देंगे भाजपा को वोट

0
4128

नई दिल्ली: गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव का काउंट डाउन शुरू हो गया है। सभी ने  विरोधियों पर वार करने शुरू कर दिए है। जनता को अपनी तरफ करने के लिए सपा-भाजपा और कांग्रेस के बड़े नेता रणनीति बना रहे हैं। राजनीतिक दलों का मुख्य टारगेट है युवा जो पिछले कुछ सालों में चुनावों के समीकरण बदल रहे हैं। चुनाव से पहले इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों ने एक पार्टी को वोट ना करने की शपथ ली है। इससे चुनाव से पहले हड़कंप मच गया है। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रों ने फूलपुर लोकसभा उप चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी को हराने की शपथ ली। इससे मामला गर्मा सा गया है।

Image result for amit shah, akhilesh , rahul , mayawati

जिन युवाओं के बदौलत भाजपा ने केंद्रीय और यूपी की सत्ता पाई वो अब उसके विरोध पर खड़ा हो गया है। आगामी चुनावों पर छात्रों का कहना है कि अब हम लोग फूलपुर लोक सभा चुनाव क्षेत्रों में जाकर युवाओं को भाजपा के खिलाफ वोट करने की अपील करेंगे। छात्रों की नाराजगी पर उन्होंने बताया कि पिछले एक साल से यूनिवर्सिटी परिसर में बड़ी संख्या में छात्रों का निष्कासन, निलंबन ,परीक्षा व डिग्री पर रोक लगाने जैसे फैसलों ने छात्र लोकतंत्र को खत्म करने के प्रयास किए है। परिसर से छात्र लोकतंत्र गायब हो गया और हम उसे वापस लाकर रहेंगे। कैम्पस में कुलपति प्रो आएल हंगलू छात्रों का दमन कर रहे है लेकिन इसे फिर भी हटाया नही गया है। छात्रों में कुलपति और भाजपा के खिलाफ काफी गुस्सा है।

Image result for amit shah, akhilesh , rahul , mayawati

समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश में लगातार 2 चुनावों में हार चुकी है। इन हार से सीखते हुए अखिलेश यादव ने 2019 के लोकसभा चुनावों की तैयारियां बड़ी समझदारी से करना शुरू कर दिया है। अखिलेश यादव ने यूपी के जिलों का दौरा कर पदाधिकारियों से मिलने का सिलसिला शुरू कर दिया है। इसके अलावा पार्टी को मजबूत करने के लिए दूसरे दलों से आये नेताओं को पार्टी में शामिल कराना भी शुरू कर दिया है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के अनुसार 2019 में समाजवादी पार्टी ही भाजपा को टक्कर देगी। इसी को देखते हुए सपा उपचुनावों में विरोधियों को अपना शक्ति प्रदर्शन दिखाना चाहती है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here