उत्तराखंड के खिलाड़ियों ने साउथ एशियन रूरल गेम्स में मचाया धमाल, दो स्वर्ण और दो रजत पदक जीते

0
507

देहरादून : क्रिकेट के बाद अब एथलेटिक्स में भी उत्तराखंड के खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं । चाहे देश के भीतर कोई प्रतियोगिता हो या विदेश में उत्तराखंड के खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से लगातार सुर्खियों में है । इसी कड़ी में नेपाल में आयोजित साउथ एशियन रूरल गेम्स की एथलेटिक्स स्पर्धा में उत्तराखंड के चार धावक पदक जीतकर लौटे हैं।

इसमें देहरादून की दो सगी बहनें मनीष पाल और रश्मि पाल के साथ ही रोहित चंद्र कुनियाल और उत्तरकाशी की रेखा चौहान ने भी पदक जीते हैं। वर्ल्‍ड रूरल गेम्स फेडरेशन की ओर से नेपाल में 16 से 18 फरवरी तक आयोजित साउथ एशियन रूरल गेम्स में पदक जीतकर लौटे धावकों को प्रेस क्लब में सम्मानित किया गया। कोच प्रवीन सुहाग ने बताया कि सहसपुर के झिबरहेड़ी गांव की मनीषा पाल ने अंडर-17 बालिका वर्ग की 1500 मीटर दौड़ को 5:02 सेकेंड में पूरा कर स्वर्ण पदक कब्जाया।

 

वहीं, रश्मि पाल ने अंडर-19 बालिका वर्ग की 800 मीटर दौड़ को 2:06 सेकेंड में पूरा कर रजत पदक अपने नाम किया। ये दोनों सगी बहने हैं और इनके पिता सतीश पाल ड्राइवर हैं। इसके अलावा उत्तरकाशी की रेखा चौहान ने 100 मीटर दौड़ में रजत पदक जीता, जबकि अंडर-14 बालक वर्ग में रोहित चंद्र कुनियाल ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया। मनीषा ने बताया कि वह तीन बहनें और दो भाई हैं। पिता ड्राइवरी कर घर खर्च चलाते हैं। मनीषा जिम पाइनियर स्कूल में कक्षा 11वीं में पढ़ती हैं, जबकि रश्मि 12वीं की छात्रा हैं। कांग्रेसी नेता आजाद अली ने आश्वासन दिया है कि विजेताओं को हरसंभव मदद उपलब्ध करवाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here