बिग न्यूज : रद्द हो सकता है इस साल का आईपीएल

0
159

नई दिल्ली : क्रिकेट फैंस खासकर हिंदुस्तान के क्रिकेट फैंस के लिए एक बुरी खबर है इस साल के आईपीएल पर खतरा मंडरा रहा है । 7 अप्रैल से आईपीएल सीजन 11 की शुरुआत होनी  है । लेकिन उससे कुछ दिन पहले ही एक बड़ी खबर सामने आ रही है। आईपीएल सीजन 11 रद्द करने के लिए पीआईएल दर्ज हो चुका है । सूत्रों के मुताबिक आईपीएल में पानी की बर्बादी को लेकर ये पीआईएल दर्ज की गयी है ।

आईपीएल में  हर साल लाखों लीटर पानी की बर्बादी होती है। जिसकी वजह से राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से जवाब मांगा है । क्योंकि इंडियन प्रीमियर लीग मैच के दौरान लाखो लीटर पानी बर्बाद किए जाने को लेकर आईपीएल रद्द करने की याचिका दर्ज की गई थी. साथ ही जिन जिन राज्यों में आईपीएल मैच होना है उन राज्यों से भी जवाब मांगा गया है।

 अलवर के रहने वाले हैदर अली ने आईपीएल के दौरान पानी की बर्बादी करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करने के साथ-साथ एक याचिका दायर किया है। जिसमें हैदर अली ने मांग की है कि भारत के उन 9 राज्यों को टूर्नामेंट कराने से रोका जाए जहां आईपीएल होना है। आईपीएल के दौरान 60 मैच होने हैं और उन 9 राज्यों के स्टेडियम में पानी की बर्बादी होगी क्योंकि खेलने के लिए पिच बनाने में पानी की काफी मात्रा में जरूरत होती है।

वही अधिवक्ता ब्राह्मण सिंह और रोहित विदुहि ने इस याचिका के जरिये कहा है कि कई बार आईपीएल में पानी का व्यापक रूप से दुरुपयोग किया गया है। जबकि देश का ज्यादातर हिस्सा पानी की संकट झेल रहा है. वही अब जस्टिस जावेद रहीम की की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड, जल संसाधन मंत्रालय और उन 9 राज्यों को नोटिस जारी किया है जहां आईपीएल मैच होने हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here