साल की सबसे बडी शादी ,जानिए कौन बनेगी अंबानी घराने की बहू

0
467

नई दिल्ली : हिन्दुस्तान की सबसे बडी शादी होने जी रही है । देश के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी के बेटे आकाश की शादी होने वाली है । जानिए इस शादी के बारे में विस्तार से इस लेख में-

देश के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी के बेटे आकाश की शादी हीरा कारोबारी रसेल मेहता की सबसे छोटी बेटी श्लोका मेहता से हो सकती है। सूत्रों की मानें तो यह शादी इसी साल के अंत तक हो सकती है। हालांकि अभी दोनों परिवारों ने इस पर चुप्पी साध रखी है। शादी दिसंबर की शुरुआत में होगी।

27 साल के आकाश मुकेश अंबानी के बेटे हैं। आकाश और उनकी जुड़वा बहन ईशा मुकेश और नीता अंबानी के तीन बच्चों में सबसे बड़े हैं। जबकि 22 साल की श्लोका रसेल और मोना मेहता की तीन संतानों में सबसे छोटी हैं। मोना पंजाब नेशनल बैंक के 12,717 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के आरोपी नीरव मोदी की रिश्तेदार बताई जा रही हैं।

आकाश और श्लोका ने मुंबई में धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में साथ पढ़ाई की है। श्लोका ने 2009 में अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की। इसके बाद प्रिंसटन यूनिवर्सिटी से मानव शास्त्र का अध्ययन करने गई। इसके बाद लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पोलिटिकल साइंस से कानून में मास्टर्स डिग्री की। श्लोका जुलाई 2014 से रोजी ब्लू फाउंडेशन की डायरेक्टर हैं। श्लोका कनेक्टफॉर नामक संस्था में को-फाउंडर भी हैं।

मेहता परिवार के एक करीबी दोस्त ने अपना नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा कि कारोबार व परिवार से जुड़े करीबी लोगों ने अनाधिकारिक रूप से बधाई देना शुरू कर दिया है लेकिन हर कोई शादी को अंतिम रूप दिए जाने का इंतजार कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here