उत्तराखंड गोल्ड कप टूर्नामेंट खेलने के लिए बेताब श्रीलंका और बांग्लादेश

0
159
देहरादून :  यूँ तो उत्तराखंड के खिलाडी हर खेल में अच्छा प्रदर्शन कर रहें मगर क्रिकेट के खेल में तो इस समय उत्तराखंडियों की टूटी बोल रही है टीम इंडिया में उत्तराखडं के कई खिलाडी खेल चुके हैं इसके आलावा जूनियर और विमेंस टीम में भी उत्तराखंड के खिलाडियों ने अपनी दमदार उपस्तिथि दर्ज कराई है इसी बीच उत्तराखंड के लिए क्रिकेट से एक और खुशखबरी है श्रीलंका, बांग्लादेश, नेपाल की क्रिकेट टीमें प्रतिष्ठित ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप टूर्नामेंट खेलने के लिए बेताब हैं। इन टीमों ने बाकायदा ई-मेल भेजकर टूर्नामेंट खेलने की इच्छा जाहिर की है।
क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) प्रभारी सचिव महिम वर्मा ने बताया कि आयोजन की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। श्रीलंका, बांग्लादेश और नेपाल की टीमों ने हमें ई-मेल भेजकर टूर्नामेंट खेलने की इच्छा जाहिर की है। इन तीनों विदेशी टीमों ने उत्तराखंड के देहरादून में आयोजित होने वाले गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलने की इच्छा जताई है।
राज्य का प्रतिष्ठित ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट 2018 का आयोजन आईपीएल के बाद 25 मई से होना प्रस्तावित है । इस साल टूर्नामेंट का 36वां संस्करण आयोजित होगा। आयोजक सीएयू ने इस वर्ष होने वाले टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई से मान्यता प्राप्त सभी राज्यों की टीमों को निमंत्रण भेज दिया है।आयोजक हर साल ऐसी टीमें बुलाते हैं जिनमें रणजी, आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर शामिल हों।

महिम वर्मा ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों का खर्च उठाना और सुरक्षा का इंतजाम बड़ी चुनौती है। यदि हम बजट जुटा पाए तो किसी एक टीम को इस साल एंट्री जरूर देंगे। बता दें कि तीन साल पहले नेपाल की टीम यह टूर्नामेंट खेल चुकी है।टीमों ने आयोजकों को ई-मेल कर टूर्नामेंट खेलने के लिए निमंत्रण भेजने की मांग भी की है। यदि आयोजक पर्याप्त बजट जुटा पाए तो इन तीन में से एक टीम तो जरूर देहरादून आएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here