जज बन बेटी करिश्मा ने दिया नैनीताल जिले को होली का तोहफा

0
532

रामनगर: होली से पहले राज्य की खुशी को दोगुना बेटी ने किया है।  उत्तराखंड़ लोक सेवा आयोग की राज्य न्यायिक सेवा सिविल जज(जूनियर डिवीजन) परीक्षा 2016 में एक बार फिर बेटी का परिश्रम राज्य के इतिहास में दर्ज हुआ है। बेटियों की इस कामयाबी से राज्य में होली का रंग गहरा हो गया है। राज्य न्यायिक सेवा सिविल जज(जूनियर डिवीजन) परीक्षा 2016 टॉप तीन स्थान पर बेटियों ने कब्जा किया।

Image may contain: 1 person

इस लिस्ट में रामनगर की करिश्मा डंगवाल भी बै। करिश्मा ने परीक्षा में छठा स्थान प्राप्त किया। करिश्मा की कामयाबी ने पूरे इलाके में होली के जश्न को डबल कर दिया है। करिश्मा के पिता का नाम पिता राकेश सिंह और माता का नाम चंपा डंगवाल है। करिश्मा के पिता राकेश सिंह पेशे से रियल स्टेट व्यवसायी और मां चंपा डंगवाल होम मेकर हैं। करिश्मा बचपन से ही पढ़ाई में अच्छी थी। लेकिन उन्हें जज नहीं बल्कि फैशन डिजाइनर बनना था। वो इसके सपहने देखा करती थी लेकिन माता-पिता ने उनकी पढ़ाई में रूचि को देखते बुए उन्हें लॉ करने की सलाह दी। इसके बाद करिश्मा के जिंदगी का सफर ही बदल किया। उसके बाद उन्होंने अपनी कामयाबी की स्क्रिप्ट को परिश्रम से लिखना शुरू कर दिया। साल 2015 में करिश्मा ने देहरादून से लॉ  की पढ़ाई की। उसके बाद उन्होंने पीसीएस (जे) की परीक्षा दी। पहले उन्हे सफलता नहीं मिली लेकिन उन्हे रास्ता और मंजिल मिल गई। उन्होंने इसके बाद हल्द्वानी से कोचिंग की और परीश्रा उत्तीर्ण की।

Image may contain: 5 people

हल्द्वानी के एक निजी कोचिंग सेंटर में कोचिंग लेने के बाद साल 2017 में एक बार फिर पीसीएस जे की परीक्षा दी। इस बार उनकी मेहनत के सफलता में तब्दील हुई। उन्होंने छवा स्थान प्राप्त किया। बता  दें कि उत्तराखंड़ लोक सेवा आयोग ने बीते वर्ष 30 अक्टूबर से 2 नवम्बर तक राज्य न्यायिक सेवा सिविल जज परीक्षा 2016 की मुख्य परीक्षा आयोजित की थी। परीक्षा को उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थियों का इंटरव्यू 26 और 27 फरवरी को सम्पन्न हुआ था। साक्षात्कार के बाद चयनित अभ्यर्थियों में पूनम टोडी ने पहला, पल्लवी गुप्ता ने दूसरा और उर्वशी रावत ने तीसरा, शेलेन्द्र कुमार यादव ने चौथा, चैराब बत्रा ने पांचवा, रामनगर की करिश्मा डंगवाल ने छठा, तनुजा कश्यप ने सातवां और मनोज सिंह राणा ने आठवां स्थान प्राप्त किया।

 

फोटो सोर्स-https://www.facebook.com/karishmadangwal

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here