अफ्रीका के गबोन देश के राष्ट्रपति अली बोंगो करेंगे उत्तराखण्ड का दौरा

0
62

 

देहरादून : उत्तराखण्ड की मनमोहक खूबसूरती और यहां के दिलकश नजारे किसी को भी अपना दिवाना बना लेते हैं । इसलिए हर साल देश-विदेश से हजारों लोग उत्तराखण्ड की खूबसूरती का लुत्फ उठाने आते हैं । लेकिन अब जो खबर हम आपको बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप जरूर खुश होगें ।

अफ्रीका के गबोन देश के राष्ट्रपति अली बोंगो परिवार संग सोमवार को नरेंद्रनगर पहुंचे। वह नरेंद्रनगर में छह दिन रहेंगे और विश्राम करेंगें । इस दौरान वह बीच में हैदराबाद के दौरे पर भी जाएंगे। उनके साथ उनके परिवार के 26 और लोग भी शामिल हैं ।

अफ्रीका के तटवर्ती क्षेत्र में स्थित गबोन देश पट्रोलियम पदार्थ और खनिज के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है। गबोन के राष्ट्रपति अली बोंगो सोमवार को एक विशेष विमान से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। यहां डीआइजी पुष्पक ज्योति, अपर सचिव विनोद सुमन ने उनका राज्य प्रतिनिधि के नाते स्वागत किया। जौलीग्रांट से उनका काफिला नरेंद्रनगर स्थित आनंदा स्पा होटल पहुंचा। यहां परिवार के सभी लोग छह दिन तक रहेंगे। इस दौरान ऋषिकेश में गंगा दर्शन से लेकर पहाड़ की संस्कृति और परंपराओं से भी वह रूबरू होंगे। राष्ट्रपति बोंगो के प्रोटोकॉल के अनुसार, वह नरेंद्रनगर से हैदराबाद जाएंगे और वापस नरेंद्रनगर आएंगे। इसके बाद 17 मार्च को परिवार समेत दिल्ली रवाना होंगे। जहां देश के प्रमुख नेताओं से औपचारिक मुलाकात करने के बाद वापस वह वापस अपने देश गबोन रवाना होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here