आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिद्दीन के निशाने पर पीएम मोदी

0
59

नई दिल्ली : पीएम मोदी न सिर्फ भारत के बल्कि विश्व के सबसे प्रसिद्ध राजनेताओं में से एक हैं । उनकी इसी पॉपुलैरिटी के कारण वह आतंकियों के निशाने पर रहते हैं । कई खूंखार आतंकी संगठन पीएम मोदी के पीछे पडे हुए हैं ।

इंडियन मुजाहिद्दीन के खूंखार आतंकी आरिज खान उर्फ जुनैद की गिरफ्तारी के बाद नए-नए खुलासे हो रहे हैं। जानकारी सामने आ रही है कि 27 अक्टूबर, 2013 को पटना ब्लास्ट को इंडियन मुजाहिद्दीन ने ही अंजाम दिया था। जांच में खुलासा हुआ है कि लोकसभा चुनाव से पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में पटना के गांधी मैदान में आइएम आतंकी तहसीन अख्तर उर्फ मोनू ने ही बम रखा था।ब्लास्ट के बाद पकड़े गए आइएम के आइटी एक्सपर्ट एजाज शेख ने पूछताछ में इस बात की जानकारी दी थी। उसने यह भी बताया था कि आइएम ने अपनी हिट लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रखा है, इसलिए पुलिस व सुरक्षा एजेंसियां आरिज से विस्तृत पूछताछ कर आइएम के सभी स्नोत ठीक से खंगालने की कोशिश कर रही है।

दिल्ली में 13 सितंबर 2008 को हुए सीरियल बम ब्लास्ट समेत अहमदाबाद के सूरत ब्लास्ट, राजस्थान के जयपुर ब्लास्ट व उत्तर प्रदेश के तीन कचहरी में हुए ब्लास्ट का मुख्य आरोपित इंडियन मुजाहिद्दीन का खूंखार आतंकी आरिज खान उर्फ जुनैद लंबे समय तक पुलिस रिमांड पर रहेगा।दिल्ली पुलिस व आइबी समेत जयपुर, सूरत व उत्तर प्रदेश एटीएस भी अलग-अलग रिमांड पर लेकर आरिज खान से पूछताछ करेगी। अभी लोधी कॉलोनी स्थित स्पेशल सेल के दफ्तर में कड़ी सुरक्षा में रखकर उससे आइबी, स्पेशल सेल व क्राइम ब्रांच पूछताछ कर रही है।

आरिज को 25 दिनों के लिए रिमांड पर लिया गया है उस समय तक उससे आइबी, सेल व क्राइम ब्रांच ही दिल्ली में रखकर पूछताछ करेगी। अप्रैल तक आरिज को रिमांड पर रखा जा सकता है। ऐसे में उसका जेल से बाहर निकल पाना बेहद मुश्किल है। जिन चार राज्यों में हुए ब्लास्ट में आरिज की भूमिका थी, उनमें 165 लोगों की मौत और 535 घायल लोग हुए थे।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here