देवभूमि में सुरक्षित नहीं महिलाएं , पिथौरागढ़ जिले में घर में घुसकर महिला पर डाला तेजाब

0
261

हल्द्वानी: देवभूमि उत्तराखण्ड में महिलाओं के प्रति अपराध में लगातार बढ़ोतरी हो रही है । महिला के साथ हुई एक घटना ने क्षेत्र की जनता के रोंगटे खड़े कर दिए। घटना पिथौरागढ़ जिले की है जहां एक युवक ने घर में घुसकर महिला पर तेजाब डाल दिया। इससे इलाके में भय और सनसनी का माहौल है । मामला मंगलवार शाम का है। घटना के बाद पीडित महिला को जिला अस्पताल मे भर्ती कराया गया । पीडि़ता के पति द्वारा इस मामले में पुलिस को तहरीर दी गई । इस हमले में महिला बुरी तरह झुलस गई है।

शिकायत के बाद जांच में जुटी पुलिस पहली नजर में इसे प्रेम प्रसंग का मामला मान रही है।  पुलिस के मुताबिक पिथौरागढ़ के लिठ्यूंडा में कबाड़ी का कार्य करने वाला शकीर अपनी पत्नी परवीन के साथ किराये के मकान में रहता था । मंगलवार शाम करीब 6.15 बजे परवीन के घर में घुसकर एक युवक ने उस पर तेजाब डाल दिया । पीडित महिला 25 प्रतिशत झुलस गई है। आरोपी ने तेजाब महिला के चहरे पर डाला जिससे नीचे का हिस्सा झुलस गया। पुलिस ने बताया कि पीडित पक्ष उत्तर प्रदेश के पीलीभीत का रहने वाला है। आरोपी की खोज जारी है और उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने बताया कि आरोपी भी कबाड़ी का काम करता है।

पिछले कुछ वक्त से तेजाब का इस्तेमाल महिलाओ पर वार करने के लिए किया जा रहा है। प्रशासन द्वार इसकी खुली बिक्री बंद है लेकिन कई दुकानदार कानून का उल्लंघन करते हुए इसे बेचते है। अधिकतर केस में प्रेम प्रसंग का मामला ही सामने आता है। इस घटना के बाद से एक बार फिर महिला सुरक्षा पर सवाल उठने लगे है और पुलिस द्वारा महिला सुरक्षा पर किए दावों की पोल खुल गई है ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here