यूपी में दो पक्षों में मारपीट , चार की मौत

0
118

मेरठ : यूपी वेस्ट के मेरठ जिले में मामूली बात पर हुए विवाद में गुरुवार को तीन लोगों की जान चली गई। परीक्षितगढ़ थाना के गांव अगवानपुर ग्रामीणों के बीच घंटों गोलीबारी हुई , धारदार हथियारों का इस्तेमाल हुआ और पत्थरबाजी भी हुई। विवाद की शुरुआत बुधवार को हुई थी।

पुलिस के मुताबिक अगवानपुर गांव का अब्दुल बाकी अपने साथी नौमान के साथ बुधवार को मिल में गन्ना डालकर गांव लौट रहा था। जिस रास्ते से वह दोनों आ रहे थे, उसी रास्ते में गांव में सड़क निर्माण के लिए मिक्सिंग मशीन खड़ी थी। अब्दुल बाकी और नौमान का इस मशीन को हटाने को लेकर गांव के ही इख्तेदार पक्ष के ठेकेदार अमीन, हबीब और फरमान से विवाद हो गया था। विवाद में हथियार निकल आए। आरोप है कि अमीन ने अब्दुल बाकी पर तमंचा तान दिया। इसको लेकर दोनों पक्षों में मारपीट हो गई।

ग्रामीणों ने आकर उस समय दोनों पक्षों को समझा बुझाकर शांत कर दिया । मगर इसी बात को लेकर गुरुवार को दोनों पक्ष फिर आमने-सामने आ गए। दोनों ओर से जमकर लाठी-डंडे चले । विवाद इतना बढ़ गया कि हथियार निकल आए। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर एक घंटे तक फायरिंग की। ग्रामीणों के मुताबिक सैकड़ों राउंड गोलियों चली। गांव में दहशत फैल गई। लोग आपने घरों में कैद हो गए।

दोनों तरफ से हुई फायरिंग में अब्दुल बाकी के चचेरे भाई कमरूल , पुत्र नुरूलइस्माल और मुदस्सिर की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरे पक्ष के वसीम ने अस्पताल में दम तोड़ा। वहीं फहीम, कदीम, रफी और सदरू इस्लाम गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की जानकारी के बाद एसपी देहात राजेश कुमार कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। घायलों को मेडिकल सहायता पहुंचाई गई। पुलिस ने पूरे गांव को छावनी में तब्दील कर दिया। पुलिस का कहना है कि दोनों पक्षों में पहले से ही विवाद चल रहा था ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here