तस्वीर का दूसरा पहलू : दिल्ली का बाज़ार ,जहां बिकते हैं मर्द

0
2316

नई दिल्ली : वेश्यावृत्ति और रेड लाइट एरिया के बारे में आपने जरुर सुना होगा, जहां औरतों के शरीर की बोली लगती है, यहां बोली लगाने वाले होते हैं मर्द। लेकिन अब जो कुछ सामने आया उसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे।म र्दों की भी बोलियां लग रही है, जी हां भारत में भी अब यह ट्रेंड धीरे-धीरे बढ़ रहा है। दिल्ली जैसे शहरों के कुछ इलाकों में रात होते ही मर्दों का बाजार सज जाता है, जहां अमीर घरों से ताल्लुक रखने वाली महिलाएं मर्दों को खरीदती हैं। मर्दों के इस जिस्म के बाजार को जिगोलो मार्केट कहा जाता है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मर्दो के जिस्म का यह कारोबार तेजी से पनप रहा है। यह कारोबार रात में 10 बजे के बाद शुरू होता है और सुबह 4 बजे तक चलता है। दिल्ली के सरोजनी नगर, लाजपत नगर, पालिका मार्केट और कमला नगर मार्केट समेत कई इलाकों में रात होते ही मर्दों की जिस्मफरोशी के धंधे की मार्केट सज जाती है। दिल्ली के इस मार्केट में एलीट क्लास से संबंध रखने वाली महिलाएं आकर मर्दों की बोली लगाती है।
कुछ घंटों के लिए जिगोलो की बुकिंग की कीमत 1800 से 3000 रुपए और फुल नाइट के लिए 8000 रुपए तक में डील होती है। यहीं नहीं गठीले और सिक्स पैक्स वाले ऐब्स वालों मर्दों की कीमत 15000 तक होती है।
यहां डीलिंग का काम पूरी तरह से सिस्टमैटिक होता है। कमाई का 20 प्रतिशत हिस्सा बिकने वाले मर्द को अपनी संस्था को देना होता है, जिससे वो जुड़ा हुआ होता है। यहीं भी वेश्यावृत्ति वाली कहानी है, कुछ पुरुषों ने इसे अपना प्रोफेशन बना लिया तो कुछ मजबूरी में इस दल-दल में फंसे हैं।
मर्दों की यह मंडी दिल्ली के पॉश इलाकों और साऊथ एक्सटेंसन जैसे प्रमुख बाजारों की मुख्य सड़कों पर लगता है। लड़के यहां आकर खड़े हो जाते हैं और गाड़िया रुकती है, जिगोलो बैठता है, सौदा तय होते ही गाड़ी चल देती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here