लखनऊ :आज शपथ लेंगे नवनिर्वाचित मेयर और पार्षद

0
76

लखनऊ :शहर की नई सरकार के नुमाइंदे मंगलवार को शपथ ग्रहण करेंगे । लोहिया राष्ट्रीय विधि विवि के डॉ. भीमराव अम्बेडकर सभागार में कमिश्नर अनिल गर्ग डॉ. राम मनोहर नवनिर्वाचित मेयर डॉ. संयुक्ता भाटिया को शपथ दिलाएंगे, जबकि नगर आयुक्त उदयराज सिंह पार्षदों को शपथ दिलाएंगे।

इस समारोह में सीएम योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना के साथ शहर के सभी विधायक और सरकार के कई मंत्री भी शामिल होंगे । समारोह में मेयर संयुक्ता भाटिया के पहनने लिए खास तौर पर भगवा गाउन बनाया जा रहा है । यही गाउन पहनकर वह शपथ लेंगी। इस दौरान उन्हें चांदी की गदा भी भेंट की गई है , जिसे वह सदन संचालन के समय अपने पास रखेंगी |

डॉ. भीमराव अंबेडकर सभागार की क्षमता 2600 सीटों की है। इसके साथ शपथ लेने वाले पार्षदों, मंत्रियों, सांसद और अन्य गणमान्य के लिए अलग से 200 सोफा सीटों की व्यवस्था की जा रही है। बाकी सीटों पर एक दीर्घा पूर्व मेयर व पार्षदों, परिवार के सदस्यों, भाजपा कार्यकर्ताओं व प्रशासनिक अधिकारियों की होगी। नवनिर्वाचित मेयर संयुक्ता भाटिया के बेटे प्रशांत संघ के विभाग कार्यवाह हैं। इस कारण संघ के प्रचारकों और वरिष्ठों के लिए भी अलग से दीर्घा बनायीं गई है | शपथ दिलाने के लिए तीन बजे का मुहूर्त निकाला गया है। इसी समय पर संयुक्ता भाटिया को कमिश्नर अनिल गर्ग शपथ दिलाएंगे। इसके बाद नगर आयुक्त उदयराज सिंह सभी पार्षदों को शपथ दिलाएंगे।

कार्यक्रम में गृहमंत्री राजनाथ सिंह को विशिष्ट अतिथि के रूप में बुलाए जाने की बात कही जा रही थी। नगर निगम ने उन्हें आमंत्रण भी भेजा है, लेकिन अभी तक उनके कार्यालय से इस बारे में कोई जवाब नहीं आया है |नगर निगम ने पहले इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में शपथ ग्रहण की योजना बनाई थी, लेकिन अतिथियों की संख्या बढ़ने पर इसे लोहिया विधि विवि के डॉ. भीमराव अम्बेडकर सभागार में शिफ्ट करने का फैसला किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here