पुलिस ने आठ शातिर बदमाशों को दबोचा , बना रहे थे लूट का प्लान

0
97

गाजियाबाद :अलकरोड पुलिस ने बुधवार रात आठ शातिर बदमाशों को दबोचा है, जिनके पास से लूटी गईं तीन लग्जरी कार, दो फोन, तमंचे,कारतूस और सात हजार रुपये बरामद हुए हैं। एसपी सिटी आकाश तोमर ने बृहस्पतिवार को पुलिस लाइन में प्रेसवार्ता कर बताया कि गिरफ्तार बदमाश हवाला की करोड़ों की रकम लूटने की साजिश बना रहे थे। इसके लिए जरूरी  पैसा इकट्ठा करने में आरोपी लगे हुए थे।

दिल्ली के एक व्यक्ति के माध्यम से उन्हें रकम के बारे में जानकारी मिली थी लेकिन इससे पहले बदमाश पुलिस की पकड़ में आ गए। एसपी सिटी ने बताया कि दिल्ली के व्यक्ति के बारे में जानकारी की जा रही है। उसके पकड़ में आने के बाद हवाला के कारोबार का भी पर्दाफाश किया जाएगा। बदमाशों के खिलाफ 52 मुकदमे गाजियाबाद, दिल्ली में दर्ज हैं। पुलिस ने हापुड़ के बाबूगढ़ निवासी मोहित उर्फ चीमा, बुलंदशहर निवासी आकाश, मेरठ निवासी पवन कुमार, साहिल, अमन यादव, शिवाकांत यादव, मवाना निवासी शहजाद सैफी और दिल्ली के कोंडली में रहने वाले अनुराग तिवारी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि हवाला की रकम दिल्ली के चांदनी चौक से कानपुर जानी थी । इस बड़ी लूट के लिए बदमाश दिल्ली-एनसीआर में लूटपाट कर संसाधन जुटाने में लगे हुए थे। दिल्ली के एक व्यक्ति द्वारा उन्हें हवाला की रकम के बारे में जानकारी दी गई थी। जानकारी मिलने के बाद आरोपी लूट की वारदात को अंजाम देते लेकिन इससे पहले वह पुलिस की गिरफ्त में आ गए। पकड़े चीमा ने एक साल पहले कुख्यात सुमित जाट के खिलाफ गवाही देने वाली मेरठ की एक महिला की भी हत्या की सुपारी ली थी लेकिन उसकी हत्या नहीं कर पाया था। साथ ही गाजियाबाद के अलग-अलग थाना इलाकों से बीते तीन माह में आरोपियों ने दो दर्जन से अधिक लूटपाट की हैं। उनके द्वारा की गई डकैती की एक वारदात सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई थी। इसकी फुटेज के आधार पर पुलिस ने आरोपियों को दबोच लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here