लखनऊ को अन्तरराष्ट्रीय खेल काम्प्लेक्स की सौगात देंगे महेन्द्र सिंह धोनी

0
63

लखनऊ : लखनऊ शहर को एक सौगात मिलने वाली है और यह सौगात देंगे भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी । जी हां भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक अन्तरराष्ट्रीय खेल काम्प्लेक्स तैयार करने में मदद करेंगे।

धोनी की कम्पनी आर्का स्पोट्र्स मैनजमेंट प्राइवेट लिमिटेड और लखनऊ की कृष्णम स्पोट्र्स पार्क प्राइवेट लिमिटेड द्वारा बनाये जा रहे इस खेल काम्प्लेक्स के निर्माण के शुरुआती दौर में क्रिकेट की अन्तरराष्ट्रीय सुविधाएं विकसित की जाएंगी। निकट भविष्य में यहां अन्य खेलों के प्रशिक्षण की भी शुरुआत होगी।इस परियोजना के निदेशक किशोर मेहरोत्रा ने आज यहां एक प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे के पास बन रहा यह खेल काम्प्लेक्स लगभग 60 एकड़ में बनाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि काम्प्लेक्स की इस पूरी परियोजना में धोनी की कम्पनी योगदान करेगी। इसे पूरी तरह तैयार होने में चार-पांच साल लगेंगे। यहां खिलाडिय़ों के लिये आवासीय सुविधा भी उपलब्ध रहेगी।मेहरोत्रा ने बताया कि काम्प्लेक्स में अन्तरराष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट स्टेडियम भी तैयार किया जा रहा है तथा सभी सुविधाओं के विकास के बाद यहां इस साल सितम्बर-अक्तूबर में अकादमी की शुरुआत कर दी जाएगी। जिसमें खिलाडिय़ों को निखारने के लिए खुद धोनी दौरा करके खिलाडियों को टिप्स देंगे।

उन्होंने बताया कि बाद में यहां टेनिस, स्क्वाश, फुटबॉल, बास्केटबॉल, जूडो-कराटे, कुश्ती, बाक्सिंग, शूटिंग तथा अन्य कई खेलों के प्रशिक्षण की भी सुविधा तैयार की जाएगी। इस परियोजना की खास बात यह होगी कि यहां की कई सुविधाओं की रूपरेखा खुद महेंद्र सिंह धोनी ने तैयार की है।धोनी की इस एकेडमी में विदेशों से भी कोच आएंगे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here