हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष बने हल्द्वानी के ललित बेलवाल - Lucknow Headline
Home उत्तराखण्ड हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष बने हल्द्वानी के ललित बेलवाल

हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष बने हल्द्वानी के ललित बेलवाल

0
32

हल्द्वानी : हल्द्वानी शहर के लिए एक खुशखबरी है । हल्द्वानी निवासी ललित बेलवाल अध्यक्ष बन गए हैं । हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में हल्द्वानी निवासी व दो बार उपाध्यक्ष रहे ललित बेलवाल अध्यक्ष चुन लिए दए हैं । उनके अलावा पूर्व उपाध्यक्ष नरेंद्र बाली सचिव, चंद्रशेखर जोशी वरिष्ठ उपाध्यक्ष, दर्शन सिंह उपाध्यक्ष व गौरा देवी देव महिला उपाध्यक्ष, वीरेंद्र सिंह रावत संयुक्त सचिव प्रशासन निर्वाचित हुए हैं।

हल्द्वानी के ललित बने हाई कोर्ट बार एसोसिएशन अध्यक्षगुरुवार को बार एसोसिएशन सभागार में सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक गहमागहमी के बीच मतदान हुआ। इसके बार मतों की गिनती हुई। मुख्य चुनाव अधिकारी दिनेश पंत द्वारा मतगणना पूरी होने के बाद रात आठ बजे परिणामों की घोषणा की। अध्यक्ष पद पर विजयी ललित बेलवाल को 191, निकटतम प्रतिद्वंद्वी एमसी पंत को 164, निवर्तमान अध्यक्ष सैय्यद नदीम मून को 135, सचिव में विजेता नरेंद्र बाली को 265 व पराजित संदीप तिवारी को 225, वरिष्ठ उपाध्यक्ष चंद्रशेखर जोशी को 245, प्रतिद्वंद्वी विपुल पैन्यूली को 236, उपाध्यक्ष में विजयी दर्शन सिंह को 253, पराजित सैय्यद कासिफ जाफरी को 199 मत मिले।

चुनाव में विजयी प्रत्याशियों के समर्थकों ने बार सभागार में जश्न मनाना शुरू कर दिया है। खासतौर पर अध्यक्ष ललित व सचिव नरेंद्र के समर्थकों ने एक-दूसरे को गले मिलकर बधाई दी। हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के नवनिर्वाचित अध्यक्ष ललित बेलवाल ने कहा है कि जूनियर अधिवक्ताओं के लिए चैंबर की समस्या जल्द दूर की जाएगी। इसके अलावा पार्किग की समस्या के समाधान को गंभीरता से काम किया जाएगा। अपने निर्वाचन के बार मीडिया से मुखातिब बेलवाल ने दोहराया कि बार और बेंच के बीच सौहार्द बढ़ाया जाएगा। नवनिर्वाचित सचिव नरेंद्र बाली ने भी चेंबर निर्माण को प्राथमिकता बताया है। अध्यक्ष पद पर अधिवक्ता ललित बेलवाल की जीत आसान नहीं थी । अधिवक्ता परिषद के अध्यक्ष रहे बेलवाल की जीत का रास्ता तैयार करने के लिए सरकारी अधिवक्ताओं के अलावा भाजपा के नेताओं ने एकजुटता दिखाई ।

ललित बेलवाल को अध्यक्ष बनने पर बधाई और हम आशा करते हैं की वह इसी तरह शहर का नाम रोशन करते रहेंगे ।

 

 

image : jagran

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here