कन्नौज : प्रधानाध्यापक ने गुरु-शिष्य के पावन रिश्ते को कलंकित किया

0
71
नई दिल्ली  माता-पिता के बाद एक आदमी के जीवन में गुरु का ही सबसे अधिक महत्व होता है । गुरु-शिष्य का रिश्ता पावन होता है लेकिन उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में एक प्रधानाध्यापक ने गुरु-शिष्य के पावन रिश्ते को कलंकित कर दिया ।
आरोपी प्रधानाध्यापक ने एक नाबालिग छात्रा को अपने कार्यालय में बुलाया और फिर बंधक बनाकर उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। यह मामला उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले का है। सदर कोतवाली क्षेत्र के बक्सपुर्वा गांव में स्थित सरकारी स्कूल के प्रधानाध्यापक पर गुरु-शिष्य के रिश्ते को कलंकित करने का आरोप लगा है। पुलिस ने दुष्कर्म के प्रयास, पाक्सो व एससीएसटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी मो. इस्माइल शहर के मुखरी टोला मोहल्ले का रहने वाला है। वह सदर कोतवाली क्षेत्र के बक्सपुर्वा गांव स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय का प्रधानाध्यापक हैं। सोमवार को विद्यालय के अन्य शिक्षक अवकाश पर थे। उसने दोपहर को कक्षा आठ में पढ़ने वाली एक छात्रा को अपने कार्यालय में बुलाया और बंधक बनाकर दुष्कर्म का प्रयास किया। छात्रा के चीखने पर अन्य छात्राएं आ गईं तो प्रधानाध्यापक ने उसे छोड़ दिया ।

सहमी छात्रा रोते हुए घर पहुंची और परिजनों को आपबीती बताई। इस बीच प्रधानाध्यापक दफ्तर में ताला बंद कर भागने की फिराक में था कि छात्रा के परिजन और ग्रामीण वहां पहुंच गए। लोगों ने उसे दबोचा लिया और कमरे में बंद कर पुलिस को मामले की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस प्रधानाध्यापक को कोतवाली लेकर आई। सदर कोतवाल एके सिंह ने बताया कि प्रधानाध्यापक को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ में कई छात्राओं ने प्रधानाध्यापक की गलत हरकतों के बारे में बताया है। उसकी इन्हीं करतूतों के कारण कई छात्राओं ने स्कूल आना बंद कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here