विजय हजारे में चमका देवभूमि का बेटा, एक बार फिर आर्यन जुयाल के बल्ले ने मचाई धूम

0
247

हल्द्वानी: विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश ने त्रिपुरा को 61 रनों से मात दी। इस प्रतियोगिता से उत्तराखण्ड के कनेक्शन को दूर करना नामुमकिन सा हो गया है। पहले ऋषभ पंत के जौहर के बाद आर्यन जुयाल (हल्द्वानी) ने एक बार फिर अपने बल्ले से दम भरा। आर्यन ने त्रिपुरा प्रदेश के खिलाफ शानदार 69 रनों की पारी खेलकर अपनी प्रतिभा को एक बार फिर लोगों के सामने पेश किया। आर्यन की उम्र केवल 16 साल है और उसने साबित किया है कि प्रतिभा के सामने उम्र केवल एक नंबर है।

आर्यन जब बल्लेबाजी करने आए उस वक्त यूपी का स्कोर 71 रनों पर तीन विकेट था। आर्यन और कप्तान नाथ की पारी के बदलौत उत्तर प्रदेश ने त्रिपुरा के सामने निर्धारित 50 ओवर में 357 रनों का लक्ष्य रखा। आर्यन ने कप्तान अकशदीप नाथ के साथ चौथे विकेट के लिए 136 रनों की साझेदारी की। उत्तर प्रदेश की टीम की ओर बल्लेबाजी में  शुभम अग्रवाल 44, अकशदीप नाथ 87, आर्यन जुयाल 69 और रिंकू सिंह ने 91 रनों की पारी खेली। रिंकू सिंह ने आर्यन और नाथ द्वारा दिए प्लेटफॉर्म का शानदार उपयोग किया और मात्र 44 रनों में 91 रन बनाए। विजय हजारे ट्रॉफी में आर्यन ने अपने को मिले हर मौके को अच्छी तरह से भुनाया है। इससे पहले हिमाचल के खिलाफ लो स्कोरिंग मैच में भी उन्होंने 27 रन की अहम पारी खेली थी। इस जीत साथ उत्तर प्रदेश की नॉक आउट में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार हैं।

लक्ष्य का पीछा करते हुए त्रिपुरा की पूरी टीम 296 रन ही बना सकी। बल्लेबाजी में त्रिपुरा की ओर से बिशाल घोष 33, जोयदीप बनिक 50, यशपाल सिंह 110 और अभिजित सरकार ने 33 रनों की पारी जरूर खेली लेकिन ये टीम को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं रहा और टीम 61 रनों से हार गई। गेंदबाजी में उत्तर प्रदेश की ओर सौरभ कुमार ने 3, सोनू सैनी, मोहम्मद सैफ ने दो-दो विकेट और मोशिन खान ने एक विकेट लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here