देवभूमि की देवांशी जूनियर शूटिंग वर्ल्‍ड कप में दिखाएगी अपना दमखम

0
45

देहरादून: जैसा की हम आपको अक्सर बताते रहते हैं की किस तरह उत्तराखण्ड के खिलाड़ी न केवल देश में बल्कि विदेशों में भी  उत्तराखण्ड का नाम रोशन कर रहे हैं । इसी कड़ी में आज हम आपको  सूबे की उभरती हुई निशानेबाज देवांशी राणा के बारे में बताने जा रहे हैं । देवांशी राणा जूनियर शूटिंग वर्ल्‍ड कप में अपना दमखम दिखाएंगी। देवांशी राणा काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और  नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में देवांशी ने दो पदक जीते थे ।आपको बता दें कि देवांशी शूटिंग के गोल्डन ब्वॉयज जसपाल राणा की पुत्री हैं ।

20 से 29 मार्च तक ऑस्ट्रेलिया में होने वाले जूनियर शूटिंग वर्ल्‍ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गई है। इस साल पहली बार देहरादून निवासी देवांशी राणा को दो स्पर्धाओं के लिए भारतीय टीम में जगह दी गई है। गोल्डन ब्वॉयज जसपाल राणा भारतीय शूटिंग टीम के मुख्य कोच हैं, जबकि सुभाष राणा चैंपियनशिप में तकनीकी अधिकारी की भूमिका निभाएंगे। पौंधा, मझौन स्थित जसपाल राणा शूटिंग रेंज के प्रेस सचिव आनंद सिंह रावत ने बताया कि देवांशी वर्ल्‍ड कप के लिए शुक्रवार सुबह ऑस्ट्रेलिया रवाना हो गई हैं। वे 10 मीटर एयर पिस्टल और 25 मीटर स्पोर्टस पिस्टल में अपना दम दिखाएंगी।

रावत ने बताया कि नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में देवांशी ने दो पदक जीते थे। पदक जीतने पर राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया की ओर से ट्रायल करवाए गए थे। विभिन्न स्पर्धाओं के लिए आयोजित चयन ट्रायल में प्रथम तीन स्थान पर रहे प्रतिभागियों को टीम में जगह दी गई है।

बता दें कि देवांशी गोल्डन ब्वॉयज जसपाल राणा की पुत्री और उत्तराखंड राज्य राइफल संघ के अध्यक्ष व भूतपूर्व खेलमंत्री नारायण सिंह राणा की पौत्री हैं। देवांशी के भारतीय टीम में जगह बनाने पर अनिल कवि, मनीष कुमार अग्रवाल, रोशन रावत, योगेश शर्मा, सुरेंद्र राणा, राजेंद्र कंडारी ने बधाई दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here