हरिद्वार : राज्य में लगातार हो रहे सड़क हादसों के बाद आखिरकार सरकार की नीद खुली है और सड़क हादसों को रोकने के लिए एसएसपी ने सीपीयू का दायरा बढ़ाने का फैसला लिया है । हरिद्वार शहरी क्षेत्र में सिटी पेट्रोल यूनिट के सक्रिय होने से आमजन को हेलमेट की आदत हो गई है लेकिन अन्य जगहों पर ऐसा नहीें है ।

दरअसल, पिछले 15 दिनों में अलग-अलग दुर्घटनाओं में चार बाइक सवारों की मौत सिर पर चोट लगने के कारण हुई है । इसके अलावा भी कई सड़क दुर्घटनाओं में 20 से अधिक लोगों की मौत हो गई जिसे देखते हुए लक्सर मार्ग पर सीपीयू ने बिना हेलमेट वाहन चलाने वालों के चालान काटे। साथ ही कुछ लोगों को चेतावनी देकर भी छोड़ दिया गया। हरिद्वार शहरी क्षेत्र में सिटी पेट्रोल यूनिट के सक्रिय होने से आमजन को हेलमेट की आदत हो गई है। लेकिन हरिद्वार-लक्सर मार्ग और नजीबाबाद हाईवे पर अभी भी यातायात नियमों का उल्लंघन जोरों पर है।

इन्हीं दोनों मार्गों पर लगातार हादसों में सिर में चोट लगने के कारण बाइक वाली स्कूटी सवार लोगों की मौत हो रही है। आपको बता दें कि सीपीयू की टीम ने जगजीतपुर  अजीतपुर, मिस्सरपुर, कटारपुर, फेरुपुर आदि क्षेत्रों में बिना हेलमेट बाइक और स्कूटी चलाने वालों के चालान काटे। एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने बताया कि हादसों की रोकथाम के लिए और आमजन को यातायात नियमों का पालन कराने के लिए लक्सर मार्ग पर भी सीपीयू को तैनात कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here