वीडियो : धोनी की वजह से बुमराह ने किया आईसीसी का 25 लाख का नुकसान

0
1788

नई दिल्ली : क्रिकेट के मैदान पर अक्सर दिलचस्प वाक्ये सामने आते रहते हैं ऐसा ही कुछ हुआ हाल में सम्पन हुयी भारत दक्षिण अफ्रीका सीरीज में जहां धोनी ने बुमराह से कहा कि वो अगली गेंद को विकेटों के और नजदीक डालें। फिर बुमराह ने धोनी की बात मानते हुए उसी तरह की गेंद डाली और बल्लेबाज क्लीन बॉल्ड हो गया। गेंद की रफ्तार 147 km/h थी जिसकी वजह से स्टंप पर लगा कैमरा, माइक्रॉफोन और एलइडी लाइट सब टूट-फूट गई। फिर अंपायरों ने स्टंप को बदलवाने का निर्णय लिया। आपको बता दें एक स्टंप की कीमत लगभग 25 लाख रुपए होती है। तो ऐसे में धोनी की मदद से बुमराह ने आईसीसी का 25 लाख का नुकसान करवा दिया।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच हाल ही में संपन्न हुए टी-20 सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में भारत ने रोमांचक तरीके से मेजबान टीम को हराकर मैच अपने कर लिया था। इसके साथ ही तीन मैचों की सीरीज को 2-1 से जीतकर साउथ अफ्रीका की धरती पर दो द्विपक्षीय सीरीज को जीतने का एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। अंतिम मुकाबले में भारत के बल्लेबाज सुरेश रैना ने बढ़िया प्रदर्शन करते हुए 27 गेंदों में 43 रनों की पारी खेली और उन्हें “मैन ऑफ द मैच” का खिताब दिया गया। तो वहीं सीरीज में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को “मैन ऑफ द सीरीज” के खिताब से नवाजा गया।

इस मैच के दौरान एक ऐसा भी वाकया हुआ जिसे देखने के बाद आईसीसी को भी भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की स्पीड के बारे में पता चल गया होगा। साउथ अफ्रीका की पारी के 17वें ओवर में जब कप्तान रोहित ने बुमराह को गेंदबाजी दी तो उन्होंने एक ऐसा कारनामा कर दिया जिससे आईसीसी को नुकसान हो गया। 17वें ओवर के पहली गेंद पर साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज क्रीश मोरिस ने चौका मारा था। जिसके बाद बुमराह ने ओवर की तीसरी गेंद पर उनको क्लीन बॉल्ड कर दिया। इस गेंद से पहले धोनी ने बुमराह के पास जाकर कुछ प्लानिंग की थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here