Breaking news: हॉस्पिटल में भर्ती पूर्व सीएम एनडी तिवारी, हालात नाजुक

0
1137

हल्द्वानी: उत्तराखण्ड के विकास पुरूष के नाम से विख्यात और पूर्व सीएम एनडी तिवारी एक बार फिर बीमार पड़ गए है। इसके चलते उन्हें  दिल्ली के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि पिछले 5 महीने से एनडी तिवारी की तबीयत खराब चल रही है। नवंबर में उन्हें ब्रेन स्ट्रोक के कारण अस्पताल में भर्ती करना पड़ा था और तब से मैक्स अस्पताल के डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं।  इस कारण से उन्हें कई बार हॉस्पिटल में भर्ती करना पड़ा है। उन्हें संक्रमण की वजह से उन्हें बुखार और ब्लड प्रेशर लो की शिकायत है।

अस्पताल के न्यूरोलॉजिस्ट डॉक्टर डॉ. जेडी मुखर्जी और कार्डियोलॉजिस्ट डॉ सुमित सेठी की टीम उनकी सेहत पर लगातार नजर बनाए हुए है।एनडी तिवारी के कार्यालय सहायक मुकेश शर्मा  के अनुसार डॉक्टरों ने अगले 48 से 72 घण्टे तिवारी के लिए बेहद अहम बताए हैं। पहले एवडी तिवारी प्राइवेट वार्ड में थे लेकिन अब उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया है। फिलहाल उनकी पत्नी डॉ. उज्ज्वला तिवारी और उनके पुत्र रोहित शेखर तिवारी उनकी देखभाल कर रहे हैं।

बता दें कि पूर्व सीएम एनडी तिवारी कांग्रेस की गिनती कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में होती है। उनके विकास कार्यों की तारीफ विरोधी दल के नेता भी करते रहे है। अपनी इस छवि के कारण भारतीय राजनीति में उनका एक बड़ा मान है।तिवारी तीन बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे। वह अकेले राजनेता हैं जो दो राज्यों के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। उत्तर प्रदेश के विभाजन के बाद वे  उत्तराखण्ड के भी मुख्यमंत्री बने। केंद्रीय मंत्री के रूप में भी उन्हें याद किया जाता है। 1990 में एक वक्त ऐसा भी था जब राजीव गांधी की हत्या के बाद प्रधानमंत्री के तौर पर उनकी दावेदारी की चर्चा भी हुई। पर आखिरकार कांग्रेस के भीतर पीवी नरसिंह राव के नाम पर मुहर लग गई। बाद में तिवारी आंध्रप्रदेश के राज्यपाल बनाए गए लेकिन यहां उनका कार्यकाल बेहद विवादास्पद रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here