वीडियो : क्रिकेट के मैदान में दर्दनाक हादसा,बाउंसर लगने की वजह से बल्लेबाज पहुंचा हॉस्पिटल

0
234

नई दिल्ली : क्रिकेट का मैदान कई दर्दनाक हादसों का गवाह रहा है। क्रिकेट के मैदान पर गेंद लगने की वजह से कई खिलाड़ियों ने अपनी जान गंवाई है। फिल ह्यूज, रमन लांबा, जुल्फीकार भट्टी, इयान फोली, जॉर्ज समर्स ऐसे कुछ खिलाड़ी हैं, जिन्होंने गेंद की वजह से क्रिकेट के मैदान पर अपनी जान गंवा दी थी । अब एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया में घरेलू शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट के दौरान खतरनाक हादसा हुआ. एक बार फिर बाउंसर लगने की वजह से बल्लेबाज मैदान पर गिर पड़ा, लेकिन इस बार खिलाड़ी की जान बच गई है.

ऑस्ट्रेलिया के घरेलू शेफील्ड शील्ड प्रतियोगिता में सीन एबॉट के खतरनाक बाउंसर पर बल्लेबाज जमीन पर गिर गया । जिससे एक बार फिर फिल ह्यूज हादसे की यादें ताजा हो गईं । ह्यूज भी एबॉट की गेंद पर चोटिल हुए थे, जिसके बाद उनकी मौत हो गई. न्यू साउथ वेल्स के गेंदबाज की शॉर्ट गेंद विक्टोरिया के बल्लेबाज विल पुकोवस्की के हेलमेट में लगी, जिससे उन्हें रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा।

एबॉट फिर से बाउंसर की वजह से सुर्खियों में हैं । मेलबर्न जंक्सन ओवल मैदान पर पुकोवस्की चोटिल होने के बाद गिर गए और कुछ मिनट तक अचेत रहे. मैदान में मौजूद चिकित्सा और फिजियो स्टाफ ने उनकी मदद की, जिसके बाद भी उन्हें संतुलन बनाने में समस्या हो रही थी.एबॉट के लिए भी यह काफी दुखद क्षण था, जिनकी गेंद पर नवंबर 2014 में सिडनी क्रिकेट मैदान पर फिल ह्यूज की मौत हो गई थी. इस घटना से भावुक हुए एबॉट ने अपनी गेंदबाजी पर लौटने में थोड़ा समय लिया. गेंद फेंकने से पहले वह काफी देर तक सोचते रहे.

विक्टोरिया टीम के डॉक्टर ट्रेफोर जेम्स ने कहा पर पुकोवस्की नजर रखी जा रही है. उन्होंने कहा कि पुकोवस्की के लिए मैदान पर लौटना फिलहाल आसान नहीं है.

वीडियो देखने के लिए नीचे अगली स्लाइड पर जांए  –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here