फिल्म बागी-2 : नज़र आएगी पहाड़ की पावर , तीन उत्तराखण्डी कलकारों ने किया है काम

0
882

फिल्म इंडस्ट्री में पिछले कुछ सालों से उत्तराखंड का दबदबा रहा है चाहे एक्टिंग हो या सिंगिंग उत्तराखंड के तमाम सितारे बॉलीवुड में अपनी प्रतिभा का जलवा दिखाकर देवभूमि का मान बड़ा रहे हैं । इसी कड़ी में आ रही है फिल्म बाघी -2 इस फिल्म में एक दो नहीं बल्कि पूरे तीन उत्तराखण्डी कलकार हैं , वो भी मुख्य भूमिका में ऐसा पहली बार होगा जब किसी बड़ी बॉलीवुड मूवी में इतने सारे उत्तराखंडी कलाकार एक साथ नज़र आएंगे ।

आज रिलीज होने जा रही बागी-2 में  दिशा पाटनी और टाइगर श्रॉफ मुख्य भुमिका में हैं। फिल्म में पौड़ी के कबरा गांव निवासी बॉलीवुड अभिनेता दीपक डोबरियाल नकारात्मक भूमिका में नजर आएंगे तो वहीं जौनसार के गायक जुबिन नौटियाल के गाए फिल्म के गाने लोगों की जुबान पर पहले ही चढ़ चुके हैं। इसी तरह अभिनेत्री दिशा पाटनी फिल्म में मुख्य भूमिका में नजर आएंगी और उनका भी उत्तराखंड से खास कनेक्शन है।

अक्सर गर्मियों की छुट्टियों में दिशा पाटनी चाचा के पास टनकपुर जाती थीं। इसी बहाने मां पूर्णागिरि के दर्शन हो जाते थे। अब समय कम मिलता है तो बरेली भी जाना नहीं हो पाता है, लेकिन जेहन में बसा पूर्णागिरि का मेला हमेशा टनकपुर और बरेली की याद ताजा कर देते हैं। उनके पिता जगदीश सिंह पाटनी बरेली में सीओ सतर्कता पद पर तैनात हैं और माता पद्मा पाटनी गृहिणी हैं। इस साल मौका मिलेगा तो वह मां पूर्णागिरि के दर्शन को आ सकती हैं। दिशा पाटनी को सिल्वर स्क्रीन में पहचान 2016 में आई नीरज पांडे निर्देशित फिल्म एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी से मिली। मशहूर क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर यह फिल्म बनी थी। इसके बाद उन्होंने हॉलीवुड के मशहूर कलाकार जैकी चान के साथ ‘कूंग फू योगा’ में काम किया। दिशा को सिल्वर स्क्रीन पर ब्रेक 2015 में आई तेलुगू फिल्म लोफर से मिला था।

इस समय म्यूजिक चार्ट पर बागी-2 का गाना ‘लो सफर…’ टॉप पर है। इस गाने को जौनसार के मशहूर गायक जुबिन नौटियाल ने आवाज दी है। गाने को यूट्यूब पर करीब 2 करोड़ व्यूज मिल चुके हैं। जुबिन कहते हैं कि यह देवभूमि के लिए गर्व की बात है कि बागी-2 में तीन अहम किरदार उत्तराखंड से हैं। राज्य का नाम और ऊंचा करने का सफर आगे भी जारी रहेगा। वहीं, पौड़ी के मशहूर कलाकार दीपक डोबरियाल इस फिल्म में निगेटिव भूमिका में नजर आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here