टी.वी पर क्राइम पेट्रोल देखने के बाद बच्ची ने फांसी लगा ली

0
113

हापुड़ : टी.वी आज के दौर में मनोरंजन का एक प्रमुख साधन बन चुका है । टी.वी में दिन भर तमाम तरीके के प्रोग्राम आते हैं । आजकल माता -पिता दोनों नौकरी करते हैं इसलिए में वह अपने बच्चों को लिए समय नहीं निकाल पाते ऐसे में बच्चों का साथी बनता है टी.वी , टी.वी  पर बेरोक- टोक के कई प्रकार के कार्यक्रम दिखाए जाते हैं जिससे बच्चे कई बार गलत चीजें सीख जाते हैं । उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले से एक ऐसा ही सनसनीखेज मामला सामने आया है जिसमें एक छोटी बच्ची ने टीवी पर क्राइम पेट्रोल देखने के बाद फांसी लगा ली ।

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में तीसरी क्लास की छात्रा की लाश मंगलवार को संदिग्ध हालात में मिली थी। मृतक बच्ची के परिजनों को पड़ोसी अबरार पर हत्या का शक था, लिहाजा पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया । बच्ची को शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. मामला कोतवाली के मोहल्ला नबी करीम का था।

पुलिस तफ्तीश और बच्चों की गवाही ने एक बेगुनाह को बचा लिया

लेकिन बुधवार की सुबह इस मामले में नया मोड़ आ गया, जब मृतक बच्ची के साथ खेल रहे बच्चों ने उसकी मौत का राज खोला. बच्चों ने बताया कि वे सभी टीवी पर क्राइम पेट्रोल देख रहे थे. जिसमें एक युवती फांसी लगाकर आत्महत्या करती है. उसे देखकर सारे बच्चे फांसी-फांसी खेलने लगे. इसी दौरान 10 साल की मासूम सिमरन ने फांसी लगा ली ।

उसके ऐसा करने पर बच्चे घबरा गए और कैंची से चुन्नी काटकर वहां से भाग गए. अगर बच्चों से यह जानकारी ना मिल पाती तो अबरार बेकसूर होते हुए भी सलाखों के पीछे पहुंच जाता. दरअसल, टीवी शो देखकर सिमरन ने फांसी लगाई, जिससे उसकी मौत हो गई । लेकिन गनीमत यह रही कि पुलिस ने इस सारे प्रकरण की तफ्तीश सही तरीके से की और एक बेकसूर को जेल जाने से बचा लिया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here