रावत घराने की बहू बनेगी अनुकृति , पहाड़ी रीति रिवाजों से होगी शादी

0
24981

 

देहरादून: राजनीती और बॉलीवुड का साथ बड़ा पुराना है । कई सालों से राजनेताओं के बेटे बॉलीवुड अभिनेत्रियों या मॉडल्स से शादी करते रहे हैं । इसी कड़ी में अब नया नाम जुड़ गया है उत्तराखंड के वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत के बेटे तुषित रावत । तुषित रावत मिस इंडिया ग्रैंड इंटरनेशनल रही अनुकृति गुसाईं के साथ अप्रैल में शादी करने जा रहे हैं ।

सूबे के वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत के बेटे तुषित रावत और मिस इंडिया ग्रैंड इंटरनेशनल अनुकृति गुसाईं की शादी की शहनाई दस दिन गूंजेगी। अप्रैल में होने वाले इस विवाह समारोह में छह रिसेप्शन दिए जाएंगे। दोनों पक्षों के लगभग पांच सौ लोग विवाह की रस्मों के साक्षी बनेंगे। मिस इंडिया ग्रैंड इंटरनेशनल अनुकृति गुसाईं और दून इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के एमडी तुषित रावत की शादी किसी शाही शादी से कम नहीं होगी। 14 अप्रैल से 24 अप्रैल तक चलने वाले इस समारोह में आप कभी भी हिस्सा ले सकते हैं।

 

अनुकृति के मुताबिक पहले विवाह समारोह राजस्थान में उदयपुर पैलेस में होना था, लेकिन बाद में निर्णय लिया गया कि उत्तराखंड में ही सभी आयोजन  किए जाएं। इसलिए अब देहरादून स्थित एक फार्म हाउस में शादी का आयोजन होगा। 

 

इसमें दोनों परिवारों से जुड़े लोगों के अलावा राजनीति और मॉडलिंग से जुड़े कई सितारे भी शामिल होंगे। विवाह के बाद अलग-अलग जगह छह रिसेप्शन दिए जाएंगे। शादी के अगले दिन ही देहरादून में रिसेप्शन होगा। इसके बाद लैंसडौन, कोटद्वार, पौड़ी, धुमाकोट और श्रीनगर में पार्टी दी जाएगी। अनुकृति ने बताया कि विवाह गढ़वाली और कुमाऊंनी रीति रिवाजों के अनुसार होगा।  अनुकृति का कहना है कि औली में प्री वेडिंग शूट किया जाएगा। इसके लिए मुंबई से फोटोग्राफर और ड्रेस डिजाइनर की टीम शुक्रवार को देहरादून पहुंचेगी, जिसके बाद औली में शूट किया जाएगा।

अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की तरह ही अनुकृति भी डिजाइनर सब्यासाची का तैयार किया लहंगा पहनेंगी। इस लहंगे की कीमत ढाई लाख रुपये होगी। इसके अलावा प्री वेडिंग शूट, मेहंदी और रिसेप्शन के लिए अलग-अलग डिजाइनरों ने ड्रेस तैयार की है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here