अल्मोड़ा- हल्द्वानी हाईवे : हादसे में एक की मौत , एक घायल

0
10748

हल्द्वानी : पिछले कुछ दिनों से उत्तराखड में लगातार सडक हादसे हो रहे हैं और सरकार एवम प्रशासन केवल मूकदर्शक बनकर देख रहे हैं । हादसों के लिहाज से अतिसंवेदनशील अल्मोड़ा- हल्द्वानी हाईवे पर एक और हादसा हो गया जिसमें एक जिंदगी खत्म हो गई ।

गंगरकोट सुयालबाड़ी क्षेत्र में बाइक रपटने से युवक की मौत हो गई और उसका साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। प्राथमिक उपचार के बाद उसे हल्द्वानी रेफर कर दिया गया। अंतरजनपदीय सीमा स्थित रामगढ़ विकासखंड के कूल चोपड़ा (नैनीताल) निवासी पूरन सिंह जीना (24) पुत्र चंदन सिंह अपने दोस्त जितेंद्र सिंह पुत्र गोपाल सिंह निवासी मटीला ताड़ीखेत (अल्मोड़ा) के साथ रानीखेत तहसील के ओखिना गांव में एक विवाह समारोह में हिस्सा लेने गए थे। बुधवार को देर रात बाइक यूके 01-बी-8116 से दोनों नथुआखान (नैनीताल) के लिए रवाना हुए।

 

अल्मोड़ा हल्द्वानी हाईवे पर गंगरकोट सुयालबाड़ी क्षेत्र में बाइक असंतुलित रपट गई। इससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। खैरना चौकी से एएसआइ अमित कुमार पुलिस कर्मियों के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। स्थानीय लोगों की मदद से दोनों घायलों को निजी वाहन से सीएचसी गरमपानी पहुंचाया गया। जहा चिकित्सकों ने पूरन सिंह को मृत घोषित कर दिया। जितेंद्र सिंह की नाजुक हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद आपातकालीन 108 सेवा से हल्द्वानी रेफर कर दिया गया। बाइक दुर्घटना का शिकार हुए पूरन सिंह को कुछ दिन पूर्व ही पुत्ररत्न की प्राप्ति हुई थी। बीती सोमवार को बेटे का नामकरण था। पूरन 10 दिन पूर्व ही गांव आया था। वह तीन भाई बहनों में सबसे बड़ा था। बहन की शादी हो चुकी है जबकि छोटा भाई मुंबई की एक निजी कंपनी में नौकरी करता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here