हल्द्वानी में दर्दनाक हादसा,सीमेंट के कंटेनर के नीचे दबकर 3 मजदूरों की मौत

0
514

 हल्द्वानी: नियम कैसा भी हो उसे तोड़ना गंभीर परिणाम देता है। अवैध निर्माण हो या बाजार की मुख्य सड़कों पर अतिक्रमण दोनों ही खूब सुर्खियां बटोर रहे है। सोमवार को एक निर्माणधिन बिल्डिंग पर दर्दनाक हादसा हो गया। दोपहर को  आवास विकास में बन रहे एक मॉल में सीमेंट के कंटेनर के नीचे दबने सो तीन मजदूरों की मौत हो गई। मामले ने हैरानी भरा रूप तब ले लिया जब पुलिस मौके पर देर से पहुंची।

मीडिया को मिली जानकारी में सामने आया है कि मॉल के मालिकों ने किसी तरह इस घटना को रफादफा करने की कोशिश की। लापरवाही के भेंट चढ़े मजदूरों के परिवार के हंगामेंके बाद मामला पुलिस के पास पहुंचा। मृतकों की पहचान 20 वर्षीय मूलचंद, 23 वर्षीय सोनू व 25 वर्षीय रामसागर के रूप में हुई है। यह तीनों उत्तर प्रदेश के लखीनपुर खीरी के रहने वाले बताये जा रहे है। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और पुलिस ठेकेदार व रवि सच्चर से पूछताछ कर रही है।

 

मौके पर पहुंचे एसडीएम एपी बाजपेई ने कहा कि मॉल मालिक की तरफ से अगर लापरवाही सामने आती है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। जांच के लिए अभी मॉल निर्माण में जुटे मजदूरों से पुलिस पूछाताछ कर रही है।

यह दर्दनाक हादसा दोपहर करीब साढे बारह बजे हो गया था। घटना पर मौजूद मजदूरों के देखने के बाद चीख पुकार मच गई। जब इस हादसे की जानकारी मृतक के चचेरे भाई रामधन ने गार्ड, मालिक तसलीम और रवि सच्चर को देनी चाही तो उसे चुप रहने को कहा गया।  इसके अलावा उन्होंने बताया कि हमें पुलिस को भी इस बारे में जानकारी देने के लिए मना कर दिया। यही कारण रहा है तीनों मजदूरों को वक्त रहते इलाज नहीं मिला और उनकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि तीनों मजदूर पिछले दो महीने से यहां पर काम कर रहे थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here