हल्द्वानी और क्रिकेट से इस करोड़पति युवा खिलाड़ी का कनेक्शन,जानें कौन

0
10636

नई दिल्ली:भारत में क्रिकेट को धर्म के रूप में देखा जाता है। जितने लोग इस खेल को देखते है उसते ही उसका हिस्सा बनने के प्रयास करते है। भारतीय टीम की नीली जर्सी पहनने का सपना लेकर ही हर युवा अपने क्रिकेट सफर की शुरूआत करता है। बात हल्द्वानी शहर की करें तो एक दर्जन से ज्यादा युवा बड़े मंच पर क्रिकेट खेल रहे और भारतीय टीम का दरवाजा खटकटा रहे है। हल्द्वानी के आर्यन जुयाल भारतीय अंडर-19 टीम के सदस्य भी है जो न्यूजीलैंड में विश्वकप खेल रही है। इस बार हम बात कर रहे है आर्यमान विक्रम बिडला की। जी ये वहीं स्कूल है जिसका शहर में बहुत नाम है और आर्यन भी यहां से शिक्षा ग्रहण कर चुके है। लेकिन इस बार स्कूल नहीं उस युवक की बात कर रहे है जिसके नाम पर स्कूल खुला है।

आर्यमान विक्रम बिडला 5 लाख करोड़ से भी अधिक प्रापर्टी के मालिक कुमार मंगलम बिड़ला के बेटे है। चौकाने वाली बात ये है आर्यमान को व्यापार में कोई रूचि नहीं है वह क्रिकेटर बनना चाहते है। 20 साल के आर्यमान ने बिना किसी सोर्स के  मध्यप्रदेश की रणजी क्रिकेट टीम में जगह भी बनाई। मध्यप्रदेश की टीम से खेलते हुए उन्होंने अंडर 23 सीके नायडू ट्रॉफी में उन्होंने डबल सेंचुरी लगाई थी।

इसके अलावा वे अब तक 3 शतक भी लगा चुके हैं। क्रिकेट का जूनून आर्यमान पर हावी हो चुका है। वह इसके लिए अपना घर छोड़ने को भी तैयार है। बात रणजी क्रिकेट की करें तो उन्होंने अपना पहला मैच ओडिशा के खिलाफ खेला। बता दे कि ओडिशा रणजी टीम में हल्द्वानी के सौरभ रावत भी खेल रहे है। इसके अलावा देवेद्र कुंवर भी सैयद मुश्ताक ट्रॉफी में ओडिशा टीम में शामिल है। हल्द्वानी का क्रिकेट से कनेक्शन पिछले कुछ वक्त से मजबूत होते जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here