वीडियो: चमत्कारी उपाय, शिवजी की पूजा से घर में आएगी लक्ष्मी और खुशी

0
56

नई दिल्ली: हमारे देश भारत में हर माह कोई ना कोई त्योहार होता है। भारत देश को धार्मिक देश भी कहा जाता हैं। फरवरी 13 को महाशिवरात्री का त्योहार है। शिव को खुश करने के लिए भक्तों ने तैयारी कर ली हैं। अब हम आपकों कुछ ऐसे रहस्य बताने जा रहे हैं जो शिवरात्री के दिन आप शिव पूजा में कर सकते हैं।

शिवपुराण में कहा गया है कि बेलपतरी चढ़ाने से शिवजी प्रसन्न होते हैं। लेकिन क्या आपकों पता हैं कि बेल का पौधा घर में लगाने से लक्ष्मी का वास होता है और खुशी बनी रहती है। कहा जाता है कि बेल का पौधा बड़ा होने के बाद उसे किसी मंदिर पर दान कर या लगा देना चाहिए। जिस जगह पर बेल का पौधा लगाया गया था वहां पर कोई और पौधा लगाना चाहिए।शिवपुराण में ये भी कहा गया है कि बेल का पेड़ आपके घर और परिवार को बुरी शक्ति से भी बचाता है। इस पौधे को लगाने से घर में बुरी शक्तियों का वास नहीं होता है। वहीं परिश्रम का फल मीठा होता है यानी धन प्राप्ति होती है। बेल का पौधा घर में लगाने से चंद्रमा की दशा भी दूर हो जाती है। इससे चंद्रमा की बुरी दशाएं घर में नहीं आती है।

बेल से जुड़ा उपाय

बेल का पौधा लगाने से जीवन में हर वक्त सकारात्मक परिणाम मिलने के अवसर बढ़ जाते हैं। सोमवार को आपकों एक बेल पत्र लेना है और उसके ऊपर एक सुपारी को रख देना हैं। उसके बाद इससे लाल धागे से गांठ लगाकर गोल बना देना हैं। इस सुपारी को आपकों अपने घर के दक्षिण दिशा में एक हफ्ते के लिए रखना है। इसके बाद आपकों अगले सोमवार उस सुपारी को चलते हुए पानी में बहा देना है। याद रखे की आपकों ये बिना स्नान किए करना हैं। सुपारी को पानी में बहाने के बाद आपकों घर आकर स्नान करना हैं और शिवजी के मंदिर में जाकर उन्हें जल चढ़ाना है। इस उपाय से घर में धन की परेशानी दूर होगी और माहौल खुश रहेगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here