लखनऊ में IPL होगा या नहीं, BCCI के पाले में गेंद

0
73

लखनऊ: आईपीएल के लिए खिलाड़ियों की बोली लग चुकी है। आईपीएल सीज़न 11 के लिए तैयारियां शुरू हो गई है। लेकिन देश के सबसे राज्य में इसकी मौजूदगी होगी इसका कुछ पता नही हैं। उत्तर प्रदेश में क्रिकेट के दो स्टेडियम है। कानपुर का ग्रीन पार्क और लखनऊ का इकाना स्टेडियम। कानपुर के मैदान पर आईपीएल के मुकाबले आयोजित हो चुके हैं। लखनऊ में भी लोग इसका इंतजार कर रहे है।

ग्रीन पार्क में पिछले 2 साल से गुजरात लायंस ने अपने 2-2 मैच खेले हैं। उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों की मानें तो ये मैच आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला की व्यक्तिगत रूचि के कारण हुआ था। वहीं लखनऊ की बात करें तो यहां नए बने इकाना स्टेडियम को दिल्ली डेयर डेविल्स की टीम अपना दूसरा घरेलू मैदान बनाने को तो इच्छुक है लेकिन अभी बीसीसीआई ने इसे हरी झंडी देना बाकि है। पिछले साल आईपीएल के मुकाबले के दैरान मुंबई इंडियंस को कानपुर में होटल ही नहीं मिला और खिलाड़ियों को लखनऊ में ही रहना पड़ा। वहीं शहर में केवल एक 5 स्टार होटल है। इन सभी के बाद भी संघ को भरोसा है कि उत्तर प्रदेश में आईपीएल का मुकाबला होगा।

Image result for लखनऊ का इकाना स्टेडियम

यूपीसीए सचिव युद्धवीर सिंह ने कहा कि वो राज्य में मैच होने को लेकर आश्वस्त हैं। लखनऊ का इकाना स्टेडियम  तैयार है और अदिल्ली डेयरडेविल्स की टीम के प्रबंधन इकाना स्टेडियम का दौरा करके गई है । वह स्टेडियम की तैयारियों से संतुष्ट है, अब बीसीसीआई की हरी झंडी का इंतजार है।

Image result for लखनऊ का इकाना स्टेडियम

दोनों ही मैदानों के लिए मैच होने की अनुमति बीसीसीआई द्वारा ही देनी है। कानपुर में मैच होने की बात पर संसाधनों की कमी कठिनाई पैदा कर सकती है, वहीं लखनऊ में होटल और संसाधनों की कोई कमी नहीं है। शहर के लोगों को आईपीएल का मैच होने का इंतजार है। वहीं बता दें कि लखनऊ के स्टेडियम को देश का दूसरा सबसे बड़ा स्टेडियम कहा जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here