लखनऊ: बाबा बारूदी ने जमाया शहीद भगत सिंह मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट ट्रॉफी पर कब्जा

0
176

लखनऊ:किशन सिंह: शहर के युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखने का मौका शहीद भगत सिंह क्रिकेट टूर्नामेंट ने दिया। सहारा स्टेट स्टेडियम में खेले गए इस प्रतियोगिता में कई खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। गुरुवार को प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला बाबा बारूदी और लखनऊ योद्धा के बीच खेला गया। फाइनल मुकाबले को बाबा बारूदी ने 21 रनों से जीता। फाइनल मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बाबा बारूदी ने निर्धारित 15 ओवर में 104 रन बनाए। बाबा बारूदी की ओर बल्लेबाजी में विनीत ने सबसे ज्यादा 20 गेंदों में 42 रनों की पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ योद्धा की टीम 75 रनों पर ढेर हो गई। बल्लेबाजी में लखनऊ योद्धा की टीम से शिबुल ने 27 रनों की पारी खेली। उसके अलावा कोई भी बल्लेबाज बाबा बारूदी के गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाया और टीम 21 रनों से पहले ऑल आउट हो गई। बाबा बारूदी की ओर से  गेंदबाजी में  सोनू ने 3, हर्षित-अतुल ने 2-2 विकेट लिए।

विजयी टीम को मुख्य अतिथि राष्ट्रीय अध्यक्ष भारतीय किसान यूनियन उत्तर प्रदेश राजू गुप्ता व प्रदेश प्रवक्ता भारतीय किसान यूनियन राजनैतिक अवध संगठन उत्तर प्रदेश तारा चन्द्र बिष्ट के हाथों से ट्रॉफी प्रदान किया गया।मैन ऑफ द मैच की ट्रॉफी विनीत सिंह चौहान को तारा चन्द्र बिष्ट द्वारा प्रदान की गयी। विजेता टीम को नकद पुरस्कार 31 हजार व उपविजेता टीम को 21 हजार का नकद पुरस्कार प्रदान किया गया। जिसमें आयोजक शिवांशु मिश्रा शिबु ने बताया कि इस टूर्नामेंट में युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल रहा है।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here