राजपुर पुलिस ने किया चोर को गिरफ्तार , डेढ़ करोड़ का सामान भी बरामद

0
138

देहरादून : राजपुर पुलिस के एक बड़ी कामयाबी मिली है । चोरी का खुलासा करते हुए राजपुर पुलिस ने एक चोर को गिरफ्तार किया है । पुलिस ने चोर के पास से करीब डेढ़ करोड़ का सामान भी बरामद किया है।

पांच फरवरी को राजपुर के जेमिनीवाला गुनियाल गांव के एक रिजॉर्ट में हुई चोरी के सिलसिले में पुलिस ने एक चोर को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से पुलिस ने रिजॉर्ट से चोरी की गई पिस्टल सहित करीब डेढ़ करोड़ का सामान बरामद किया है। आरोपी पहले रिजॉर्ट में ही हाउसकीपिंग का कार्य करता था। पुलिस कार्यालय में चोरी का खुलासा करते हुए एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि छह फरवरी को अरुण गुप्ता पुत्र सूरज भान गुप्ता निवासी साइनबाग जेमिनीवाला गुनियाल गांव के एक रिजॉर्ट में खिड़की तोड़कर चोर ने लाखों रुपये की ज्वेलरी, लाइसेंसी पिस्टल, मंहगे कैमरे आदि चोरी कर लिए थे।

पीड़ित ने इसकी सूचना राजपुर थाने में दी थी। सूचना पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस और एसओजी की टीम गठित की गई। टीम की ओर से घटना स्थल की सीसीटीवी फुटेज खंगाली गई। इसके साथ ही रिजॉर्ट के पुराने नौकरों से भी पूछताछ की गई। जांच में रिजॉर्ट में काम करने वाले एक युवक अवधेश कुमार यादव पुत्र साहब शरण सिंह यादव निवासी ग्राम सहजना थाना मवई जिला फैजाबाद का नाम प्रकाश में आया। इसके बाद मुखबिरों की सूचना पर टीम ने उसे सोमवार को हरिद्वार के चिड़ियापुर के एक होटल से सोने के चार कंगन, एक रिवॉल्वर व दस कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया।

इसके बाद आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने रिजॉर्ट से चोरी किया हुआ लगभग डेढ़ करोड़ रुपये का माल जो उसने सिंघनी गांव के जंगल में छुपाया था, बरामद कर लिया। कैमरे के कुछ लेंस आदि सामान अभी बरामद नहीं किया गया है। जिसको लेकर पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। पुलिस के मुताबिक आरोपी अवधेश पीड़ित अरुण गुप्ता के रिजॉट साइनबाग में ही हाउसकीपिंग का काम करता था। सितंबर 2017 मे वह काम छोड़कर चला गया था। पीड़ित के मुताबिक आरोपी का काम बेहद बढ़िया था। एक बार उसने उनके बच्चे को डूबने से भी बचाया था। जिसके लिए उसे इनाम भी दिया गया था।

चोरी की घटना का खुलासा करने के लिए पीडि़त अरुण गुप्ता ने पुलिस टीम को एक लाख 11 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है। इनाम का चेक अरुण गुप्ता ने एसएसपी को सौंपा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here