यूपी में बोर्ड परीक्षा देने जा रहे दो छात्रों की मौत

0
63

लखनऊ :यूपी बोर्ड की परीक्षाएं चल रही हैं । इस बार यूपी में बोर्ड परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए योगी सरकार ने कड़े कदम उठाए हैं , जिसके चलते राज्य में काफी हद तक सुधार देखा जा रहा है । यूपी बोर्ड की परीक्षा देने वाले छात्रों की आज आखिरी परीक्षा है लेकिन दो छात्रों के लिए यह उनका आखिरी दिन साबित हुआ ।

बागपत के अभिषेक को तो उसके सहपाठी ने ही गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया जबकि दूसरे छात्र जौनपुर के शुभम को विधायक के बेटे ने अपनी गाड़ी से रौंदकर मौत के मुंह में ढकेल दिया। एक हाईस्कूल तो दूसरा इंटर का छात्र था।

बागपत बड़ौत शहर के रामनगर निवासी आनंद ने बताया कि उनका 16 वर्षीय बेटा अभिषेक कार से मेरठ जिले के चौधरी ईलम सिंहजेवीपी इंटर कालेज सतवई, भोला में कक्षा 12 की परीक्षा देने जा रहा था। कार में उसके दो सहपाठी भी परीक्षा देने जा रहे थे। दोपहर लगभग 12 बजे बड़ौत-बिनौली मार्ग पर नागेश्वर मंदिर के पास उनका बेटा वाजिदपुर निवासी अपने तीसरे सहपाठी के आने का इंतजार कर रहा था। उसे भी परीक्षा देने जाना था। आनन्द ने बताया कि आरोपी तीसरा सहपाठी  दो साथियों के साथ आया और कार में बैठे उनके बेटे अभिषेक को तमंचे से दो गोली मारकर भाग गया। अभिषेक की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने तीसरे सहपाठी और उसके दो दोस्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।
 वहीं जौनपुर में अपना दल की विधायक लीना तिवारी के बेटे सात्विक तिवारी की गाड़ी से कुचलकर साइकिल सवार शुभम यादव (15) छात्र की मौत हो गई। बोर्ड परीक्षा के लिए उसका सेंटर जनक कुमारी इंटर कालेज जौनपुर में था ।उस समय शुभम यादव परीक्षा देकर घर लौट रहा था। हादसे के बाद आक्रोशित लोगों ने सफारी वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया। करीब पांच घंटे तक जाम की स्थिति बनी रही। पुलिस ने सात्विक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here