मातम में बदला जन्मदिन का जश्न, गंगा में डूबकर हल्द्वानी निवासी छात्र की मौत

0
428

हल्द्वानी: 20 मार्च 2018:

अपने दोस्त का जन्मदिन मनाने के लिए वो घर से निकला था। उसने प्लान बनाया था कि इस मौके पर तीर्थनगरी ऋषिकेश में गंगा के तट पर दोस्तों के साथ यादगार लम्हे जिएंगे लेकिन ये यात्रा उसकी जिंदगी के लिए आखिरी साबित हुई। दोस्त के जन्मदिन की खुशियां पर भर में मातम में बदल गई।

हल्द्वानी निवासी पीयूष पंत की गंगा नदी में डूबने से मौत हो गई। पीयूष ग्राफिक ऐरा कॉलेज बीटेक सेंकड इयर का छात्र था। मामला शनिवार का है। दोस्तों के साथ जन्मदिन मना रहा पीयूष  संदिग्ध परिस्थितियों में गंगा में बह गया था। उसके साथियों की इस घटना की सूचना दी। पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने गंगा में तलाशी अभियान चलाया लेकिन पीयूष नहीं मिला। पीयूष की तालाश जारी रही और 3 दिन की मशक्कत के बाद मंगरवार  सुबह जल पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने उसे लक्ष्मणझूला से कुछ दूरी पर बरामद कर लिया।

Image may contain: 4 people, people standing, outdoor and nature

इस मामले पर लक्ष्मणझूला पुलिस ने कहा कि बीते शनिवार को नीलकंठ मार्ग पर दोबाटा के समीप गंगा किनारे देहरादून ग्राफिक एरा इंजीनियरिंग कॉलेज के अपने दोस्त शिवम का जन्मदिन मनाने के लिए पहुंचे थे। इसी दौरान शाम के वक्त गंगा में अठखेलियां करते समय छात्र पीयूष पंत (20) पुत्र प्रदीप पंत निवासी सद्भावना विहार, पीलीकोठी, बड़ी मुखानी, हल्द्वानी संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो गया। उसके दोस्तों को थोड़ी देर में इस घटना का अहसास हुआ को उन्होंने पुलिस को जानकारी दी।

पीयूष के डूबने की खबर मिलते ही घर पर कोहराम छा गया है। बता दें कि मृतक छात्र के पिता प्रदीप पंत रुद्रपुर डिग्री कालेज में वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी और माँ विमला पंत लोहाघाट (चंपावत) राजकीय इंटर कॉलेज बापरू की सहायक शिक्षिका पद पर तैनात हैं। मृतक पीयूष दो बहने हैं। जो पुणे और देहरादून में से पढ़ाई कर रही हैं। मृतक पीयूष पंत के मामा जी.डी. जोशी ने बताया कि पीयूष का दाह संस्कार हरिद्वार में ही होगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here