देहरादून : देवभूमि की कुहू गर्ग का हंस ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट में डबल धमाका - Lucknow Headline
Home उत्तराखण्ड देहरादून : देवभूमि की कुहू गर्ग का हंस ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग...

देहरादून : देवभूमि की कुहू गर्ग का हंस ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट में डबल धमाका

0
116

 

देहरादून : देहरादून में चल रही ओएनजीसी हंस ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट में उत्तराखंड के खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं । कुहू गर्ग ने उत्तराखंड के लिए डबल धमाका किया है । उत्तराखंड की कुहू गर्ग ने मिश्रित युगल वर्ग का खिताब अपने नाम किया। वहीं, महिला युगल वर्ग में कुहू को रजत पदक मिला ।

 India Badminton International Series 2018 kuhu and lakshya sen victory

ओएनजीसी हंस ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट में उत्तराखंड की कुहू गर्ग ने मिश्रित युगल वर्ग का खिताब अपने नाम किया , महिला युगल वर्ग में कुहू को रजत पदक मिला। सीनियर रैंकिंग टूर्नामेंट में कुहू का यह अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।परेड ग्राउंड स्थित बैडमिंटन हॉल में आयोजित टूर्नामेंट में सभी वर्गों के फाइनल खेले गए। पुरुष एकल वर्ग में एयर इंडिया के मिथुन एम ने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के रोहित यादव को 21-12 व 21-11 से हराकर खिताब जीता।

 

महिला एकल वर्ग में शीर्ष वरीयता प्राप्त गोवा की अनुरा प्रभुदेसाई ने रेलवे की कनिका कनवाल को 21-13 व 21-17 से पराजित कर खिताब अपने नाम किया। महिला युगल वर्ग में पेट्रोलियम की अपर्णा बालन व कर्नाटक की श्रुति ने उत्तराखंड की कुहू गर्ग व असम की निंग्शी हजारिका को 21-18 व 21-15 से हराकर खिताब हासिल किया।

 

मिश्रित युगल वर्ग में उत्तराखंड की कुहू गर्ग व गाउस शेख और आरबीआइ के शिवम शर्मा व पुर्विशा एस राम के बीच फाइनल खेल गया। पहले सेट में कुहू की जोड़ी ने 12-9 के अंतर से बढ़त हासिल की। इस बीच शिवम शर्मा के पैर में चोट लगने के कारण उन्होंने मैच बीच में छोड़ दिया। जिसके बाद कुहू की जोड़ी को विजेता घोषित कर दिया गया।

क्वार्टर फाइनल से खिताबी जीत हासिल करने वाले खिलाड़ियों को पांच लाख रुपये की इनामी राशि बांटी गई। समापन पर मुख्य अतिथि मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने पुरस्कार वितरित किए। इस दौरान उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष एडीजी अशोक कुमार, सचिव बीएस मनकोटी, अलकनंदा अशोक, आयोजन सचिव लोकेश ओहरी, दीपक रावत, राजेश निझावन, दीपक नेगी, प्रवीण जुयाल, नवनीत सेठी, विजय राणा आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here