देवभूमि पहुंचे युवराज सिंह ने लगाए “चैत की चैत्वाली” में ठुमके, फैंस भी झूमे

0
1644

उत्तरकाशी: सागर बडोनी: भारतीय क्रिकेट के सिक्सर किंग युवराज सिंह रविवार सुबह उत्तरकाशी पुरोला क्षेत्र पहुंचे। युवराज कमल तट पर चल रही क्रिकेट के फाइनल मुकाबले में शिकरत करने पहुंचे। उन्होंने विजेता और उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को पुरस्कार दिए। युवी की झलक पाने के लिए उनके फैंस में खासा उत्साह देखने को मिल रहा था। स्पोट्र्स प्रीमियर लीग (एसपीएल) के समापन समारोह में पहुंचे युवराज सिंह ने प्रतियोगिता में भाग ले रहे सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि छोटे क्षेत्रों में खेल की तरफ रूझान कम देखा जाता है। खासकर परिवार अपने बच्चों को खेल की तरफ जाने से रोकते है इसका मुख्य कारण सुविधाओं का ना होना होता है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया के आने से कोई भी प्रतिभा को सामने ला सकता है ये एक अच्छा माध्यम है।

उत्तरकाशी पहुंचे युवी ने ठुमके भी लगाए। युवी के डांस के दौरान स्टेज पर कई पहाड़ी गाने बजे। मौजूदा समय का वायरल गाना “चैत की चैत्वाली”पर भी युवी ने डांस किया। इस गाने के बजते ही मैदान पर पहुंचे फैस भी ठुमकने लगे। इसके अलावा समारोह में भारतीय खिलाड़ी के स्वागत में रवाईं, जौनसारी और हिमाचली टीम के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। युवी के उत्तरकाशी पहुंचने पर पुरोला विधायक राजकुमार  ने कहा कि युवराज भारतीय क्रिकेट के सबसे बड़े गिफ्ट है। उन्होंने जो भारतीय क्रिकेट के लिए काफी कम खिलाड़ी ऐसा कर पाते है। युवराज ने बीमारी से लड़ते हुए टीम को विश्वविजेता बनाया। वो भारत ही नहीं पूरी दुनिया में युवाओं के लिए प्रेरणा है। युवराज सिंह जैसा लड़ाका शायद ही क्रिकेट को दुबारा मिलेगा। युवी की पहचान भारतीय क्रिकेट में सबसे बड़े मैच विनर के तौर पर होती है। उन्होंने वर्ल्ड टी-20 2007 में जो किया वो फैंस के दिल में आज भी ताजा है। युवराज जैसे खिलाड़ियों ने भारतीय क्रिकेट के वर्चस्व को बनाए रखा।

बता दे कि युवी ने भारत के लिए कई मैच जीते है। 2002 में नेटवेस्ट फाइनल और विश्वकप 2011 में उनके प्रदर्शन को भारतीय क्रिकेट आज भी सलाम करता है। क्रिकेट जगत के कई विशेषज्ञ युवराज को सचिन के बाद भारतीय क्रिकेट का सबसे बड़ा खिलाड़ी करार देते है। युवी अभी टीम से बाहर है लेकिन वो भारतीय टीम में जगह बनाने की कोशिशों जुटे हुए हैं।

वीडियो देखने के लिए अगली स्लाइड पर जाए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here