जाना था जापान पहुंच गए चीन ,भटक कर कानपुर के बजाय मुरादाबाद चली गई ट्रेन - Lucknow Headline
Home नेशनल खबर जाना था जापान पहुंच गए चीन ,भटक कर कानपुर के बजाय मुरादाबाद चली...

जाना था जापान पहुंच गए चीन ,भटक कर कानपुर के बजाय मुरादाबाद चली गई ट्रेन

0
154
कानपुर : जाना था जापान पहुंच गए चीन, जी हां ऐसा ही कुछ हुआ एक स्पेशल ट्रेन के साथ जो अपना रास्ता भटक कर कानपुर की ओर जाने के बजाय लखनऊ स्टेशन से मुरादाबाद की ओर चल निकली ।करीब दो किमी आगे जाने पर यात्रियों को आभास हुआ कि ट्रेन गलत ट्रैक पर है। इस पर यात्रियों ने चेन पुलिंग करके गाड़ी रोक दी ।
कानपुर स्पेशल ट्रेनों की हालत खराब है। रविवार को एक और स्पेशल ट्रेन ट्रैक भटक गई। कानपुर की ओर आने वाले ट्रेन लखनऊ स्टेशन से मुरादाबाद की ओर चल निकली। यह देखकर यात्रियों ने चेन पुलिंग करके गाड़ी रोकी। ट्रेन वापस स्टेशन पहुंची और वहां से उसे कानपुर के लिए भेजा गया। गाड़ी संख्या 05535 सहरसा से वाया लखनऊ-कानपुर होकर अंबाला कैंट तक जाने के निकली।

 

यात्रियों ने बताया सही रास्ता

लखनऊ में दोपहर 2.25 बजे ट्रेन प्लेटफार्म पर पहुंची और पांच मिनट बाद कानपुर के लिए रवाना हो गई। ड्राइवर व सिग्नल स्टॉफ की गलती से गाड़ी कानपुर ट्रैक के स्थान पर मुरादाबाद ट्रैक पर चल पड़ी। करीब दो किमी आगे जाने पर यात्रियों को आभास हुआ कि ट्रेन गलत ट्रैक पर है। इस पर यात्रियों ने चेन पुलिंग करके गाड़ी रोक दी। इसके बाद स्टेशन अधीक्षक को बताया गया और गाड़ी वापस लखनऊ जंक्शन लौटाई गई। इस जद्दोजहद के चलते ट्रेन शाम को साढ़े छह बजे करीब चार घंटे विलंब से कानपुर सेंट्रल पहुंची।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here