क्रिकेट के मैदान पर हुआ चमत्कार, ये दोनों इसी तरह खेलेंगे तो 50 ओवर में बनेंगे 733 रन

0
978

नई दिल्ली: क्रिकेट के मैदान पर कुछ ना कुछ हैरान करने वाली चीजे होती है। कुछ खिलाड़ियों का जन्म ही क्रिकेट को एक स्थान देने के लिए हुआ है। विश्वक्रिकेट में कुछ खिलाड़ियों का अंदाज अलग ही है वो जिस गति से रन बनाते है वो सभी को हैरान करती है। जिम्बावे में चल रहे विश्वकप क्वालीफायर में वेस्टइंडीज और हॉलैंड के बीच एक मुकाबले ने सभी को हैरान कर दिया। वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल और इविन लिविस के बल्लेबाजी की गति ने क्रिकेट इतिहास के अनुमानित स्कोर को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। दोनों ही खिलाड़ी क्रिकेट में अपनी तेज बल्लेबाजी करने की कला के लिए जाने जाते है। क्रिस गेल तो पिछले 15 सालों से क्रिकेट के मैदान पर छाए हुए है। वो टी-20 इतिहास के पहले बल्लेबाज है जिन्होंने 10 हजार का आंकड़ा छुआ है। वही इविन लिविस क्रिकेट में नए है। उन्हें क्रिक

पारी के 4.3 ओवरों तक वेस्टइंडीज का स्कोर 66 रनों पर पहुंच गया था। बता दें कि ये वनडे मैच था। स्कोर बोर्ड पर दिखाई देने वाले अनुमानित कुल स्कोर ने पूरे विश्वजगत को हिला दिया। इस दौरान वेस्टइंडीज का 50 ओवर में अनुमानित स्कोर 733 दिखा रहा था। क्रिस गेल और लिविस की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 51 गेंदो में 85 रनों की साझेदारी की।

इस घटना की सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। लोगों ने कमेंट करते हुए क्रिस गेल को एक बार फिर क्रिकेट का बॉस बना दिया। ऐसा काफी कम या ना के बराबर ही होता है कि टीम का स्कोर 733 अनुमानित दिखे।वनडे क्रिकेट इतिहास का उच्चतम स्कोर 444 है जो इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ बनाया था। रन चैज़ की बात करें तो साउथ अफ्रीका ने साल 2007 में 438 रन बनाए थे। 

वीडियो देखे अगली स्लाइड पर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here