एशिया टीम चैंपियनशिप से भारत के लिए खुशखबरी

0
55

नई दिल्ली : एशिया टीम चैंपियनशिप से भारत के लिए खुशखबरी आई है । भारतीय पुरुष और महिला बैडमिंटन टीम एशिया टीम चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं।

भारतीय पुरुष और महिला बैडमिंटन टीम ने गुरुवार को एशिया टीम चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। हालांकि भारत को जापान के हाथों 1-4 से हार का सामना करना पड़ा। भारतीयों में से सिर्फ पी वी सिंधू ने जीत दर्ज की। उन्होंने विश्व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी अकाने यामागुची को सीधे गेम में हराया। इस हार के बावजूद भारत पुरुष और महिला दोनों वर्गो में क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया।

भारतीय महिला टीम ग्रुप ‘डब्ल्यू’ में दूसरे स्थान पर रही जिसने एक मैच जीता और एक हारा। सिंधू की अगुआई वाली टीम ने हांगकांग को 3-2 से हराया था। पुरुष टीम कड़े मुकाबले में इंडोनेशिया से 2-3 से हार गई लेकिन उसने फिलीपीन और मालदीव को 5-0 से हराकर ग्रुप ‘डी’ से अंतिम-आठ में जगह बनाई। ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू ने यामागुची को 21-19, 21-15 से हराया।

भारत की श्रीकृष्णा प्रिया को विश्व की 13वें नंबर की खिलाड़ी सयाका सातो ने 21-12, 21-10 से मात दी। डबल्स विशेषज्ञ अश्विनी पोनप्पा को विश्व की 16वें नंबर की खिलाड़ी अया ओहोरी ने 21-14, 21-12 से परास्त किया। डबल्स में संयोगिता घोरपडे और प्राजक्ता सावंत को शिहो तनाका और कोहारू योनेमोतो ने 21-17, 21-17 से हराया। वहीं एन सिक्की रेड्डी और पोनप्पा को मिसाकी मत्सुतोमो और अयाका तकाहाशी ने 21-18, 21-18 से शिकस्त दी।

पुरुषों के मुकाबलों में, बी साइ प्रणीत ने सिंगल्स में एंथोनी सिनिसुका को 21-18, 21-19 से हराया। पुरुष टीम अपने दो मैच भी हार गई। अजरुन एम आर और रामचंद्रन श्लोक की डबल्स जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा, जबकि बी सुमित रेड्डी को भी शिकस्त ङोलनी पड़ी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here