ऋषिकेश : वैलेंटाइन डे पर नहीं मिली प्रेमिका , युवक ने की आत्महत्या की कोशिश

0
457

देहरादून: ये सोशल मीडिया का दौर है। आजकल लोग सोशल मीडिया पर ही दोस्त बनाते हैं और सोशल मीडिया पर ही प्यार भी हो जाता है। अक्सर आप ऐसी खबरें पढते होंगे जिनमें लोग अपने प्रेमी/प्रेमिका से मिलने विदेशों में भी चले जाते हैं लेकिन यह जरूरी नहीे कि हर बार इसका अंत सुखद हो  यह खबर ऋषिकेश कि है जहां एक युवक फेसबुक पर हुई दोस्ती के बाद अपनी प्रेमिका से मिलनेन ऋषिकेश आ पहुंचा । प्रेमिका नहीं मिली तो उसने सुसाइड नोट लिखकर जहर पीकर आत्महत्या की कोशिश की।

जानकारी के मुताबिक ग्राम छपारा कन्नौज उत्तर प्रदेश निवासी दिव्यांशु (21 वर्ष) पुत्र संदीप की ऋषिकेश निवासी एक युवती के साथ फेसबुक पर मित्रता हो गई थी। वह लगातार उसके साथ फेसबुक व्हाट्सअप व मैसेंजर पर बात करता था। युवक ने वैलेंटाइन डे पर युवती को ऋषिकेश आने का आने की बात कही व ऋषिकेश पहुंच गया। यहां उसने देहरादून मार्ग पर एक होटल में कमरा लिया। मगर, जब दिव्यांशु ने युवती को मिलने की प्रस्ताव रखा तो उसने इनकार कर दिया। जिससे क्षुब्ध होकर दिव्यांशु ने होटल के कमरे में ही विषाक्त का सेवन कर दिया। 

विषाक्त सेवन से पूर्व दिव्यांशु ने एक सुसाइड नोट भी लिखा। हालांकि सुसाइड नोट में उसने विषाक्त सेवन के लिए अपनी प्रेमिका का जिक्र नहीं किया। सुसाइड नोट में उसने बताया कि वह आर्थिक कारणों के चलते विषाक्त का सेवन कर रहा है। उसने अपनी बहन को शादी में कार गिफ्ट देने की का वायदा किया था मगर वह इतना पैसा नहीं जुटा पाया, जिस वजह से व आत्महत्या करने जा रहा है। होटल कर्मियों ने जब दिव्यांशु को होटल के कमरे में बेहोशी की हालत में पाया तो उन्होंने पुलिस को सूचना कर दिव्यांशु को 108 सेवा की मदद से राजकीय चिकित्सालय पहुंचाया।

देर रात यहां पहुंचे दिव्यांशु के परिजनों ने पुलिस को पूरी हकीकत बयान की। पुलिस ने परिजनों से आवश्यक कार्यवाही के पश्चात युवक को उनके सुपुर्द कर दिया। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया कि युवक ने सुसाइड नोट में आर्थिक तंगी का हवाला दिया था। वह ऋषिकेश वैलेंटाइन डे पर किसी युवती से मिलने आया था इस बात का जिक्र सुसाइड नोट में नहीं था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here