उपचुनाव : गोरखपुर और फूलफूर सीटों के लिए समाजवादी पार्टी ने मैदान में उतारे प्रत्याशी

0
378

लखनऊ :उत्तर प्रदेश में गोरखपुर और फूलफूर सीटों के लिए उपचुनाव होने वाले हैं । गोरखपुर और फूलफूर सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने भी अपने दोनों प्रत्याशी मैदान में उतार दिए हैं। कांग्रेस पहले ही अपने प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। हालाकिं भाजपा ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं ।

उत्तर प्रदेश में गोरखपुर और फूलफूर सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने भी प्रत्याशी मैदान में उतार दिए हैं। कांग्रेस पहले ही अपने प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। भाजपा अपने खिलाफ मोर्चेबंदी देखने के बाद प्रत्याशी उतारने का मन बनाए है। हालांकि बसपा के चुनाव मैदान में नहीं उतरने के संकेत हैं। ऐसे में अब भाजपा उम्मीदवारों की घोषणा शीघ्र होने की उम्मीद है। उल्लेखनीय है कि नामांकन पत्र भरने की आखिरी तिथि अब अति निकट है।  

 

समाजवादी पार्टी ने गोरखपुर और फूलपुर संसदीय चुनाव के लिए रविवार को प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने गोरखपुर में प्रवीण कुमार निषाद और फूलपुर में नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल को उम्मीदवार बनाया है। प्रवीण निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद के पुत्र हैं, जबकि नागेंद्र जिला संगठन में महासचिव रह चुके हैं। दोनों सीटों पर 11 मार्च को चुनाव होना है। गौरतलब है कि गोरखपुर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संसदीय क्षेत्र है, जबकि फूलपुर से पिछला चुनाव उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जीता थी। इनके विधान परिषद का सदस्य बनने के बाद दोनों सीटों पर उप चुनाव कराए जा रहे हैं।

 

 

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लखनऊ में गोरखपुर के प्रत्याशी प्रवीण निषाद के नाम की घोषणा की। प्रवीण सपा के चुनाव चिह्न पर ही लड़ेंगे। इसे पहले पूर्वांचल के दो छोटे दलों पीस पार्टी अध्यक्ष डॉ. अय्यूब और निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने सपा से गठबंधन की घोषणा की। कांग्रेस ने सबसे पहले इलाहाबाद से लोकसभा का चुनाव लड़ चुके स्वर्गीय जेएन मिश्र के बेटे मनीष मिश्रा को फूलपुर से प्रत्याशी बनाया। कांग्रेस ने कल गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए रात में अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी। प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने ट्वीट कर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था। फूलपुर से मनीष मिश्रा और गोरखपुर से  डॉ. सुरहिता करीम कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे। युवा नेता मनीष मिश्रा को फूलपुर लोकसभा सीट पर मजबूत दावेदार हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here