अंडर-14 क्रिकेट टूर्नामेंट: एसआरएस ने हिमालयन ब्लू को हरा जीत के साथ किया आगाज़

0
31

हल्द्वानी: शहर में मिनी आईपीएल धमाल के नाम से वायरल हो रही अंडर-14 हिमालयन क्रिकेट टूर्नामेंट के पहला दिन बैट और गेंद का शानदार खेल देखने को मिला। एमसीजी ग्राउंड में खेले गए पहले मैच में हिमालयन ब्लू और एसआरएस क्रिकेट एकेडमी के बीच मैच खेला गया। इस मैच में हिमालयन की टीम एसआरएस से अंडर-12 प्रतियोगिता में मिली हार का बदला लेने के इरादे से मैदान पर उतरी।

वहीं एसआरएस पर एमजीसी में अपने दबदबे को कायम रखने की चुनौती थी। हिमालयन ब्लू की टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कप्तान का फैसला गलत साबित हुआ और पहले दो बल्लेबाज सस्ते में आउट हो गए। हिमालयन की टीम पर खतरा मंडराने लगा।एक बार फिर रक्षित और आरुष ने मोर्चा संभाल लिया। दोनों ही बल्लेबाजों ने संयम का परिचय देते हुए पहले विकेट गिरने के सिलसिले को रोका और फिर एक-एक रन कर स्कोर बोर्ड को आगे बढ़ाया। दोनों की जूझारी पारी के बदौलत हिमालयन की टीम निर्धारित 30 ओवर में 159 रन बना सकी। रक्षित ने 19 और आयुष ने 50 रनों की पारी खेली। एसआरएस की ओर से रोहित , प्रयांशु और प्रशांत ने दो-दो विकेट लिए।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी एसआरएस की शुरूआत शानदार रही है। सलामी बल्लेबाजी दिव्यम और प्रियांशु ने हिमालयन ब्लू के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। दोनों ने पहले विकेट के लिए शतकीय पार्टनरशिप की। प्रियांशु के रूप में हिमालयन को पहली सफलता मिली । प्रियांशु ने 20 रनों की पारी खेली और वो अभिषेक का शिकार हुए। उसके बाद एसआरएस के दो विकेट जल्दी जरूर गिरे लेकिन दिव्यम एक छोर संभाल कर रखा और टीम को 7 विकेट की बड़ी जीत दिला दी। दिव्यम ने नाबाद 94 रनों की पारी खेली।

इस जीत के साथ एसआरएस ने प्रतियोगिता की शुरूआत शानदार तरीके से की। जीत के बाद कोच हरीश नेगी और महेंद्र अधिकारी ने कहा कि ये जीत प्रतियोगिता के लिहाज से जरूरी थी। खिलाड़ियों ने तीनों ही क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन किया जिसका सकारात्मक नतीजा उन्हें मिला है। उन्होंने कहा कि ये टूर्मामेंट बेहद चुनौतीपूर्ण है और पहली जीत के साथ मूमेंटम हमारी ओर है। उम्मीद है कि खिलाड़ी इस मूमेंटम को आगे भी बरकार रखेंगे।

हिमालयन के कोच दान सिंह कन्याल ने कहा कि खिलाड़ियों को इस हार से सबक लेने की जरूर है। टीम तीनों ही क्षेत्र में एसआऱएस से पीछे रही। उन्होंने हार का ठीकरा बल्लेबाजों पर फोड़ा। उन्होंने एसआरएस की टीम को जीत की बधाई दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here